मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

इन तीन राज्यों में तो कल मनेगी होली, बढ़ सकती हैं लेफ्ट की मुसीबतें, एक्जिट पोल में बीजेपी


SHUBHENDU SHUKLA 02/03/2018 21:16:54
405 Views

02-03-2018221227CountinginMe1
New delhi. गुरुवार को पूरे देश में होली के जश्न का माहौल देखते बन रहा था। सभी रंगों में सरोबार थे। लेकिन पूर्वोत्तर के इन तीन राज्यों में मेघालय, नागालैंड ओर त्रिपुरा में तो असली होली शनिवार को खेली जाएगी। पार्टियों की धड़कनें भी बढ़ गई हैं। बातते चलें कि त्रिपुरा में 18 फरवरी, नागालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को मतदान हुआ था। यहां पिछले 25 वर्षों से लेफ्ट की सरकर रही है। लेकिन एक्जिट पोल पर गौर करें तो तीनों राज्यों में बीजेपी बड़ी ताकत के रूप में उभरकर सामने आ रही है। फिलहाल चुनाव आयोग के मुताबिक तीनों राज्यों में शनिवार को मतगड़ना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। 

यह भी पढ़ें...भाई—बहन की काली करतूत, नाबालिग से रेप कर बना डाला अश्लील वीडियो
त्रिपुरा में बड़ी लड़ाई 

तीनों ही राज्यों में त्रिपुरा में बीजेपी के लिए बड़ी लड़ाई होगी। यहां ये बात दिलचस्प होगी कि   25 वर्ष से सत्ता बरकरार रखने वाली सीपीएम के लिए अपनी जमीन बचाने की लड़ाई होगी। तो वहीं बीजेपी के लिए शून्य से शिखर तक पहुंचने की लड़ाई होगी। तीन राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं, लेकिन किसी ना किसी कारण से तीनों में 59-59 सीटों पर मतदान हुआ।

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी के निधन पर इस पाकिस्तानी बेटी ने कहा, फिर से खो दिया मां को...

बता दें कि बीजेपी त्रिपुरा में गठबंधन से चुनाव लड़ रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने यहां चुनाव के दौरान दौरा करके पूरी ताकत लगा दी थी। वहीं, मेघालय में लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा पर भी लोगों को उम्मीदें बढ़ी हैं। फिलहाल इन तीनों राज्यों में जनता को भी चुनाव परिणामों का बेसब्री से इंतजार है। इन तीनों राज्यों में होली किसकी मनती है, ये तो परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा। 

Web Title: Counting in Meghalaya Nagaland and Tripura on March 3 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया