मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Punjab National Bank में करोड़ों रुपये का घोटाला


HARENDRA SINGH 03/03/2018 10:15 AM
194 Views

5.5 million rupees scam in Punjab National Bank Newstimes

New Delhi. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में साढ़े 5 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। आरोप लोहारू की भूरी देवी शिक्षा समिति पर है जिसने स्कूल बनाने के नाम पर करोड़ों का घोटाला किया है।

यह भी पढ़ें..पीएनबी महाघोटाले पर चढ़ा सियासी पारा...

बैंक मैनेजर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उनके बैंक से स्कूल बनाने के नाम पर साढ़े पांच करोड़ रुपये का लोन लिया गया। लेकिन 7-8 साल बीत जाने के बाद भी लोन की एक किस्त तक जमा नहीं करवाई गई और इसमें बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत की भी आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें..Laon fraud: OBC ने लगाया इस कंपनी पर बड़ा आरोप

स्कूल बनाने के नाम पर करोड़ो रुपये का लोन
हालांकि बैंक मैनेजर इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। बैंक मैनेजर ने कैमरे के सामने आने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं मामले की जांच कर रहे सिटी थाना प्रभारी श्रीभगवान यादव ने बताया कि बैंक की शिकायत के अनुसार लोहारू की भूरी देवी शिक्षा समिति द्वारा साल 2010-11 में स्कूल बनाने के नाम पर दो-तीन बार में साढ़े 5 करोड़ रुपये का लोन लिया गया था।

5.5 million rupees scam in Punjab National Bank Newstimes

घोटाले में बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत
उन्होंने बताया कि लोन की गारंटी के फर्जी कागजात पेश किए गए। अब ना तो वो गारंटी वाली जमीन कहीं है और ना ही स्कूल बनाया गया।

यह भी पढ़ें..PNB SCAM: नींद से जागा पंजाब नेशनल बैंक, उठाया ऐसा कदम जो रोक देगा घोटाले

यही नहीं लोन लेने वाले गांव तालू निवासी विशाल कौर व अशोक ने लोन की एक किस्त तक अदा नहीं की है। उन्होंने बताया कि इस घोटाले में बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत के आधार पर मामले की जांच शुरू की गई है।

Web Title: 5.5 million rupees scam in Punjab National Bank Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया