मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

गरीब बस्ती के बच्चों के साथ खेली गयी होली


SANDEEP PANDEY 03/03/2018 14:55:30
452 Views

03-03-2018150052Holiwasplaye1

LUCKNOW.   देश में होली मनाने का सभी का अपना- अपना अंदाज है। कुछ लोग होली में मजे के लिये लाखों रूपये उड़ा देते हैं, तो कुछ परिवारों को गुलाल खरीदने के लिए पैसे नसीब नहीं होने पर ,उन्हे जरूरत की चीजें देकर उनके चेहरों पर हंसी देकर त्योहार मनाते है। राजधानी लखनऊ में कुछ अलग नजारा देखने को मिला।

यह भी पढ़ेः- होली पर दिखा आपसी सौहार्द्र और मोहब्बत का नजारा

जनेश्वर मिश्र पार्क के नजदीक स्थित गरीब बस्तियों के दर्जनों छोटे बच्चों ने जमकर होली खेली और यह सब संभव हो सका समाजसेवी संस्था रॉबिन हुड आर्मी की मदद से। संस्था ने गरीब बच्चों को गुलाल व पिचकारी बांटकर उनकी चेहरों में मुस्कान लाने में मदद की। इन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान आते ही संस्था के लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई। इस दौरान बच्चों ने जमकर डीजे में डांस किया और होली खेलते हुए खूब मस्ती की।

यह भी पढ़ेः- वृद्धा आश्रम में धूम-धाम के साथ होली का आयोजन

संस्था ने लोगों से अपील की कि होली के इस पावन पर्व पर नशा को छोड़कर अपनों का प्यार अपनाने की जरूरत है। होली के रंग में नशा को मिलाकर इसे खराब ना करें। साथ ही अपील की कि शराब के रूप में खर्च होने वाला यह पैसा गरीब बच्चों को होली का त्योहार मनाने में मदद करें।

Web Title: Holi was played with the children of the poor settlement ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया