नीट से ही होगा इन सीटों पर दाखिला


SANDEEP PANDEY 03/03/2018 15:05:52
728 Views

03-03-2018151339Enoughtobea1

LUCKNOW.  सूबे में इस साल छात्र तैयार हो जायें, उनके इस साल से एमबीबीएस के अलावा बीएएमएस, बीएचएमएस और बीयूएमएस की सीटों पर भी नैशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) से ही दाखिले होंगे। इसके लिए कोई अन्य प्रवेश परीक्षा नहीं करवाई जाएगी। प्रदेश सरकार ने इसके लिये बुधवार से आदेश जारी कर दिया।

यह भी पढ़ेः- होली पर दिखा आपसी सौहार्द्र और मोहब्बत का नजारा

नीट-2018 के लिए नोटिफिकेशन 8 फरवरी को जारी किया गया था। उसके अनुसार केवल एमबीबीएस और बीडीएस सीटों पर दाखिले के लिए नीट पास करना जरूरी था। हालांकि बुधवार को आए आयुर्वेद निदेशालय के आदेश के मुताबिक, राजकीय और निजी क्षेत्रों के आयुर्वेदिक, यूनानी और होम्योपैथिक महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2018-19 में बीएएमएस, बीएचएमएस और बीयूएमएस सीटों पर भी दाखिले 6 मई को होने जा रही नीट से ही होंगे।
यह भी पढ़ेः- लोकगीतो ने फाल्गुन में घोला रंग

नीट-2018 के लिए उम्र सीमा व आवेदन योग्यता संबंधी सीबीएसई के नोटिफिकेशन पर दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को रोक लगा दी। नोटिफिकेशन में कहा गया था कि ओपन स्कूल, अतिरिक्त विषय के तौर पर जीव विज्ञान लेने वाले, 11वीं और 12वीं की पढ़ाई में दो साल से ज्यादा समय लेने वाले छात्र आवेदन नहीं कर सकते। हाई कोर्ट ने कहा है कि हर उम्मीदवार आवेदन कर सकता है, हालांकि आवेदन करने का मतलब यह नहीं है कि वह परीक्षा में भी बैठ सकता है। यह अंतरिम आदेश 6 अप्रैल तक जारी रहेगा।

Web Title: Enough to be admitted to these seats , ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया