मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

होली पर काशी में दिखा हिन्दू-मुस्लिम एकता का नजारा


SANDEEP PANDEY 03/03/2018 15:15:59
655 Views

03-03-2018152156Holihasaloo3

LUCKNOW.   सूबे के वाराणसी जनपद में हुकुलगंज स्थित भारत विशाल संस्थान में होली के पर्व पर आपसी सौहार्द्र और मोहब्बत का नजारा देखने को मिला। मुस्लिम और हिन्दू महिलाओं ने एक साथ गुलाब की पंखुड़ियों से होली खेली, अबीर-गुलाल उड़ाये और ढोल-मजीरा के साथ फाग गीतों पर झूमीं।

यह भी पढ़ेः- वृद्धा आश्रम में धूम-धाम के साथ होली का आयोजन

मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी की अगुवाई में महिलाओं ने होली का रंग जमाया। उन्होंने मजहबी भेद पैदा करने वालों को करारा जवाब दिया। महिलाओं ने ढोल की थाप पर होली गीतों के अलावा जोगीरा भी सुनाया। उन्होंने अबकी बार अवध में जमके होली खेलाई, टाट में न रहिए रामलला, सब मिलके मंदिर बनाई...। मोदी जी के धनवदवा हे सखी, कइलें खतम तलकवा...सब नेतवा मुंह ताकत रहें, अऊर मोदी मरनै छक्का, बोलो जोगीरा... आदि होली गीत पेश किया। इस दौरान नाजनीन ने कहा कि मुस्लिमों को रंगों से परहेज नहीं है। क्योंकि सबसे ज्यादा बुनकर साड़ी की बुनाई का काम करते हैं और कई तरह के रंगों प्रयोग करते हैं।

यह भी पढ़ेः- यातायात नियमों का पालन करना अब है जरूरी

संस्थान के अध्यक्ष डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं ने होली खेलकर दुनिया को एकता का संदेश दिया है। इस दौरान अनाज बैंक की ओर से अनाज के साथ चिप्स, पापड़ बांटा गया। इस मौके पर नजमा परवीन, अर्चना भारतवंशी, डॉ. मृदुला जायसवाल, शबाना बानो, मुन्नी, सहाना, रिजवाना, गुड़िया, रज्जन, बेबी, शाहजहां, तबस्सुम, साजिया, शाहिदा, अहसनी अंसारी, रीता, सुनीता, आरती, माया, गिरजा, तारा, चिंता, अनुजा, आशा आदि मौजूद रहीं।

Web Title: Holi has a look at mutual harmony and love ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया