मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

पत्रकार की सरेराह 6 गोलियां मारकर हत्या


SHUBHENDU SHUKLA 03/03/2018 15:09:37
394 Views

03-03-2018155843Journalistsho1

Islamabad. पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही पत्रकारों की हत्या को लेकर यहां लोगों का सुरक्षा से भरोसा उठता जा रहा है। अब रावलपिंडी में हमलावारों ने एक पत्रकार की खुलेआम हत्या की और फरार हो गए। पत्रकार का नाम अंजुम मुनेर राजा(40) बताया जा रहा है। घटना से यहां पत्रकार समुदायों में आक्रोश है। यहां 15 वर्षों में अब तक 117 पत्रकारों की हत्याएं हो चुकी हैं। 

यह भी पढ़ें...बदला 10वीं में पास होने का नियम, छात्रों के चेहरे खिले

छाह गोलियां दागीं

डॉन न्यूज के मुताबिक पत्रकार अंजुम गुरुवार की देर रात बाइक से घर को लौट रहा था। इसी बीच हमलावरों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। शरीर के कई हिस्सों में गोली लगने के कारण अंजुम की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को पाकिस्तानी सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय से कुछ ही दूरी बैंक रोड पर अंजाम दिया गया। जिस इलाके में पत्रकार की हत्या की गई, वह यहां कि वीआईपी सुरक्षा जोन में से एक बताया जाता है। 
यह भी पढ़ें...पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी जमकर मनाई गई होली

पांच साल का है बेटा

अंजुम की हत्या के बाद परिवार पर मुसीबातों का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके चाचा तारीक का कहना है कि परिवार में भूचाल सा आ गया है। अंजुम ही पूरे परिवार को संभालता था। घर परिवार को चलाने के लिए वह कड़ी मेहनत करता था। उसका पांच साल का एक बेटा भी है। 

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी के गम में डूबी मुंबई, स्टार्स ने रद्द की होली सेलीब्रेशन

अंजुम के चाचा तारिक महमूद ने बताया कि वह सुबह एक स्‍कूल में बच्‍चों को पढ़ाता था और शाम को इस्‍लामाबाद स्थित उर्दू अखबार में बतौर संपादक काम करता था। अंजुम की किसी से दुश्मनी नहीं थी। इसके बावजूद भी यह सब कैसे हो गया। यह बात समझ में नहीं आ रही है। 

यह भी पढ़ें...बी.कॉम, एम.कॉम छात्रों के लिए शिक्षकों ने तैयार किया क्वेश्चन बैंक

गिरफ्तारी की मांग 

अंजुम की खुलेआम हत्या से पत्रकारों में आक्रोश चरम पर है। पत्रकारों ने साथी की हत्या पर निंदा की है। साथ ही जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। पत्रकारों ने कहा कि यदि जल्द जल्द हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो सराकर के खिलाफ प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।  

Web Title: Journalist shot dead in Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया