मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

सरेआम पत्रकार की गोली मारकर हत्या, इस देश में पत्रकारिता नहीं आसान


PRADEEP CHANDRA JOSHI 03/03/2018 18:03 PM
276 Views

newstimes.co.in

Islamabad. यूं तो पत्रकारिता हमेशा से चुनोती भरा पेशा रहा है किन्तु कुछ देशों में यह बहुत ज्यादा जोखिम भरा है और इन्हीं देशों में पाकिस्तान भी शामिल है। हाल की घटना में पाकिस्तान के रावलपिंडी के एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में अज्ञात हमलावरों द्वारा एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
यह भी पढ़ें... पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी जमकर मनाई गई होली

सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय पास हुई घटना

खबर के अनुसार 40 साल के अंजुम मुनीर राजा गुरुवार देर रात को मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे जब अज्ञात हमलावरों ने उनका पीछा किया और फिर उनपर गोलीबारी की। यह घटना बैंक रोड पर हुई यह जगह पाकिस्तानी सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर है। राजा के सिर, गर्दन और धड़ में करीब छह गोलियां मारी गई हैं। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई घटना को अंजाम देकर हमलावर आसानी से फरार हो गए।
यह भी पढ़ें... आखिर नेपाल क्यों जा रहे हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

इस्लामाबाद के उर्दू अखबार में थे सब-एडिटर

मुनीर राजा के एक रिश्तेदार के अनुसार तारिक महमूद ने बताया कि राजा का एक पांच साल का बेटा है। राजा इस्लामाबाद के एक उर्दू अखबार में सब-एडिटर के रूप में काम करते थे। इसके अलावा वह सुबह के समय एक स्कूल में भी पढ़ाते थे। महमूद ने बताया कि राजा की किसी से निजी रंजिश नहीं थी और इस तरह के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में उनकी हत्या होना काफी हैरान करने वाला है। पाकिस्तान के पत्रकार समुदाय ने इस हत्या की निंदा करते हुए हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। पत्रकारों ने राजा के हत्यारों की गिरफ्तारी जल्द न होने पर विरोध प्रदर्शन की भी धमकी दी है। 

Web Title: openly journalist shot dead, Journalism is not easy in this country ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया