मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

फेसबुक से चोर गिरोह का भंडाफोड़, कर बैठा था यह गलती


SHUBHENDU SHUKLA 03/03/2018 19:03:52
283 Views

03-03-2018191059Vandalismgang1

Haryana. पंजाब पुलिस ने फेसबुक के जरिए शातिर चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर 6 मोबाइल फोन और चोरी की स्कूटी बरामद कर ली है। पुलिस के ​मुताबिक पकड़े गए दोनों चोर पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें...जाह्नवी कपूर की ऑनस्क्रीन मां ने सुनाया दर्द, श्रीदेवी बेस्ट एक्टर में एक, बेटियों के लिए चिंतित हूं

फेसबुक की लत
 

इन दोनों ही चोरों को फेसबुक की लत थी। इस वजह से पुलिस को चोर गिरोह का भंडाफोड़ करने में आसनी हुई। पुलिस के मुताबिक कुछ समय पहले मोबाइल लूट के दौरान सीसीटीवी में कैद हुआ था। मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई थी। इसके बाद फुटेज की मदद से पुलिस ने चोर को पकड़ने का प्लान तैयार किया।

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी के गम में डूबीं प्रियंका चोपड़ा, निजी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले

मंहगे फोन ही चोरी

इन चोरों की खासियत यह थी कि ये केवल मंहगे फोन ही चुराते थे। एक पत्रकार ने भी पुलिस में मोबाइल चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस को अमन नाम की जानकारी मिली। उसे पुलिस ने पकड़ लिया। लेकिन कुछ समय बाद वह फिर छूट गया और चोरी की घटना को अंजाम देने लगा। 

यह भी पढ़ें...पुणे: पिता ने की दिल दहला देनी वाली हरकत, जानकार रह जाएंगे दंग
सीसीटीवी में कैद चोरी की फुटेज जब पुलिस ने देखी तो अमन का नाम फिर समाने आय। जब फेसबुक पर सर्च किया गया तो उसकी प्रोफाइल मिल गई। साथ ही पुलिस ने उसका मोबाइल नंबर भी निकाल लिया। इसके बाद पुलिस ने नंबर के आधार पर अमन और फिर उसके साथी पवन को दबोच लिया। 

यह भी पढ़ें...जाने क्या थी श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश, क्या मौत का था पूर्वाभास

लॉक खोलकर बेच देते मोबाइल

पुलिस को चोरों ने बताया कि वह यूट्यूब पर मोबाइल खोलने के तरीकों को देखते थे और सीखते थे। इसके बाद मंहगे मोबाइल चोरी करके बेच देते थे। इससे उनको मोबाइल के ठीकठाक दाम मिल जाते थे। 

Web Title: Vandalism gang of Punjab busted in Punjab ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया