मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

शूटिंग वर्ल्ड कप : शहजर ने गोल्ड पर साधा निशाना, जीतू को ब्रॉन्ज


SUJEET KUMAR 04/03/2018 11:21:19
459 Views

04-03-2018114212issfworldcup1

New Delhi.  मैक्सिको के ग्वादलहारा में आयोजित शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के शूटर शहजर रिजवी ने शनिवार को खेले गए मुकाबले गोल्ड पर निशाना साधा। यूपी के मेरठ के रहने वाले शहजर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीतने के साथ-साथ शूटिंग का एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी भी अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें...धोनी की सलाह पर मैदान पर पसीना बहा रहा यह खिलाड़ी, क्या कर पाएगा ट्राई सीरीज में डेब्यू

गोल्ड मेडल के लिए हुए शूटआउट में रिजवी ने रिकॉर्ड 242.3 पॉइंट हासिल कर जर्मनी के क्रिश्चियन रिट्ज (239.7) को हराया है। इस प्रतिस्पर्धा में भारत के लिए दोहरी खुशी का मौका था, क्योंकि रिजवी के अलावा देश के दिग्गज शूटर जीतू राय ने भी 219 अंक हासिल कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें...शास्त्री ने कहा, धोनी के अनुभव को खरीद या बेच नहीं सकते

रिजवी के लिए यह उपलब्धि इसलिए भी खास है क्योंकि ये रिजवी का पहला वर्ल्ड कप था। 579 पॉइंट्स के साथ रिजवी भारत की ओर से सबसे ज्यादा पॉइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे। इस प्रतिस्पर्धा में पहुंचे दुनिया के 8 टॉप खिलाड़ियों में वो दूसरे स्थान पर रहे। जीतू राय 578 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Web Title: issf world cup shahzar rizvi won gold ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया