मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

पेट्रोल पंपों पर बने शौचालय का इस्तेमाल जनता भी कर सकेगी, नगर आयुक्त करेंगे बैठक


SHUBHENDU SHUKLA 05/03/2018 23:07:33
184 Views

05-03-2018231454Publicwillbe1

Lucknow. शहरों में पेट्रोल पंपों पर बने शौचालय का इस्तेमाल आम जनता भी कर सकेगी। अभी तक केवल पेट्रोल व डीजल भराने के लिए आने वालों को ही इसके इस्तेमाल की अनुमति है। प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह ने नगर आयुक्तों व अधिशासी अधिकारियों को इस संबंध में पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के साथ बैठक कर यह सुविधा शुरू कराने का निर्देश दिया है। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत शहरों को साफ रखने का अभियान चलाया जा रहा है। इसमें शहरों की बेहतर सफाई के साथ खुले में शौच व इस तरह के अन्य कार्य को रोकने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी को किया ट्रोल, बहन ने दिया करारा जवाब, जीत लिया दिल

सार्वजनिक शौचालयों की कमी

शहरों में सार्वजनिक शौचालयों की कमी है। इसलिए राज्य सरकार इसके विकल्पों पर विचार कर रही है, जिससे पूरी तरह से रोक लगाने से पहले आम जनता को इसकी सुविधा दी जा सके।प्रमुख सचिव नगर विकास ने नगर आयुक्तों व अधिशासी अधिकारियों को इस संबंध में पत्र भेजते हुए कहा है कि पेट्रोल पंपों पर बने प्रसाधन के इस्तेमाल की सुविधा आम जनता को दी जाए।

यह भी पढ़ें...लघु फिल्म छोटी सी गुजारिश का जलवा, 24 अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में मिले 12 अवार्ड

पिंक शौचालय 

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत व्यक्तिगत, सामुदायिक, सार्वजनिक व पिंक शौचालय बनाए जा रहे हैं। इसके माध्यम से सभी शहरी नागरिकों, निवासियों, आगंतुकों को यह सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके। पेट्रोल पंप पर स्थित प्रसाधन का उपयोग जन सामान्य के लिए सुलभ हो इसके लिए पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के सहयोग से यह सुविधा शुरू कराई जाए।

Web Title: Public will be able to use toilets built on petrol pumps ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया