मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

लखनऊ के जगदीश गुप्ता ने बढ़ाया यूपी का मान, प्रधानमंत्री श्रम वीरता पुरस्कार से सम्मानित


SHUBHENDU SHUKLA 06/03/2018 01:53:46
1188 Views

06-03-2018020537JagdishGupta1
Lucknow. लखनऊ स्थित इंदिरानगर के जगदीश चंद्र गुप्ता ने प्रधानमंत्री श्रम वीरता पुरस्कार प्राप्त कर यूपी का नाम रौशन कर दिया है। जगदीश टाटा मोटर्स देवा रोड में सीनियर टेक्निीशियन के पद पर काम करते हैं। परिवार में उनकी पत्नी एक लड़का और लड़की हैं।

06-03-2018020558JagdishGupta2

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी को किया ट्रोल, बहन ने दिया करारा जवाब, जीत लिया दिल

उन्होंने इस सम्मान का श्रेय अपनी पत्नी को दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी के सहायोग से ही यह मुकाम हासिल करने  में कामयाबी मिली। जगदीश के इस उपलब्धि से इलाके में उत्साह और खुशी का माहौल है। खुशियों का इजहार करने के लिए क्षेत्रीय पार्षद इंद्रा प्रदर्शनी वार्ड के राम कुमार वर्मा और बाबू जगजीवन राम वार्ड के पार्षद भृगुनाथ शुक्ल की मौजूदगी में गौरव पार्क में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। यहां उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों व पार्षदों ने जगदीश का फूल मालाओं से स्वागत किया।

06-03-2018020657JagdishGupta3

यह भी पढ़ें...संसदीय उपचुनावों में अपराधी कम, करोड़पति व पढ़े लिखों की संख्या ज्यादा

सम्मान पाकर खुश

रामकुमार वर्मा  ने न्यूज टाइम संवाददाता से बातचीत के दौरान कहा कि वह किसी भी काम को चैलेंजिंग के रूप में काम करते हैं। वह 20 साल से लखनऊ में रह रहे हैं। यह सम्मान पाकर वह बहुत खुश हैं। समाजसेवा उनकी प्राथमिकता है। श्रमिकों की स्थिति सुधारने के लिए वह दिन रात  मेहनत करते हैं। वह भी एक श्रमिक हैं, ऐसे में वह उनकी दर्द और तकलीफ को बहुत करीब से समझते हैं। 

06-03-2018020733JagdishGupta4

यह भी पढ़ें...हुएर्टस ने मैंडी मूर को उनकी शादी से पहले दी सलाह

क्षेत्रवासियों के लिए सीख

पार्षदों ने कहा कि जगदीश ने उनके इलाके का ही नहीं पूरे लखनऊ का नाम रोशन किया है। उनको जगदीश पर गर्व है। नौकरी करते हुए भी उन्होंने अथक पपरिश्रम से यह सफलता हासिल की है। यह सभी क्षेत्रवा​सियों के लिए सीख है। इस दौरान प्रीती गुप्ता, सोनाक्षी गुप्ता, कुशल कुमार, श्याम मुरारी श्रीवास्तव, नंदलाल, प्रेमा जोशी, जेपी दूबे, इंदू दूबे व अन्य मौजूद रहे।

Web Title: Jagdish Gupta of Lucknow awarded the Prime Minister Shram Veerata Award ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया