ये खास 5 एक्सरसाइज करके अपने चेहरे को दें स्लिम लुक


NAZO ALI SHEIKH 06/03/2018 12:14:37
886 Views

06-03-2018121804Giveyourface1

Lucknow. अपने चेहरे का शेप हमेशा महिलाएं स्लिम पसंद करती हैं। अक्सर मोटापे की वजह से जबड़े के नीचे वाले हिस्से पर चर्बी जमा होने के कारण चेहरे पर डबल चिन नजर आने लगती है। जो देखने में भद्दी लगती है। इससे चेहरे की खूबसूरती में काफी असर दिखाई देता है। अपने फेस को शेप में लाने के लिए लोग कई ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं। कुछ ऐसी एक्सरसाइज हैं, जो चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने के साथ-साथ डबल चिन और चेहरे पर जमा चर्बी की समस्या भी दूर करती है।
 

  1. आईब्रो एक्सरसाइज
 

फोरहेड यानी माथे की एक्सरसाइज बेहद अहम है। अपनी उंगलियों की मदद से विक्ट्री साइन बनाएं और फिर अपनी उंगलियों को आईब्रो के शुरुआत और अंत पर रखकर अपनी स्किन पर हल्का सा प्रैशर बनाएं। फिर आईब्रो को ऊपर नीचे करें और ऐसा लगभग 10 बार करें। इससे काफी फर्क नजर आएगा।

06-03-2018121815Giveyourface2

  2. फेस लिफ्ट एक्सरसाइज
 

अक्सर डबल चिन की प्रॉब्लम के साथ-साथ अपर लिप्स के आसपास की स्किन भी ढीली पड़ जाती है। इन्हें मजबूत बनाने के लिए फेस लिफ्ट एक्सरसाइज करें। इससे डबल चिन की प्रॉब्लम भी दूर होगी।

  3. जितना हो सके उतना हंसे
 

कहते हैं कि हंसने से खून बढ़ता है। वहीं ज्यादा हंसने से चेहरा स्लिम भी रहता है। इस एक्सरसाइज को करने के लिए मुंह को धीरे-धीरे फुल स्माइल की पोजिशन में लाएं। अपनी मुस्कुराहट को स्ट्रेच करेें और इस एक्सरसाइज को 10 बार करें।

  4. हाथ से माथे को खीचें
 

इस एक्सरसाइज के जरिए आप अपने माथे पर मौजूद रेखाओं को भी कम कर सकते है। अपनी हथेली को आईब्रो पर रखें। फिर अपनी भौंह को 30 सेकेंड ऊपर करके रखें। फिर हथेली की मदद से आईब्रो को वापस नीचे लाएं। ऐसे लगभग 10 बार दोहराएं।

  5. जबड़े की एक्सरसाइज
 

अपने चेहरे को सीधा रखते हुए अपने जबड़े को जितना हो सकें उतना आगे करें। ऐसे ही अपनी ठुड्डी को आगे करें। इस प्रक्रिया को भी 10 बार दोहराएं।

Web Title: Give your face to this special 5 Exercise Slim Look ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया