मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Jaguar की पहली इलेक्ट्रिक SUV I-PACE से उठा पर्दा, जानें इसकी खासियत


HARENDRA SINGH 06/03/2018 15:08:28
841 Views

Jaguar first electric SUV I-PACE launch know its features Newstimes

New Delhi. Jaguar ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV I-PACE से पर्दा उठा दिया है। इसे Geneva Motor Show 2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। Jaguar कारों की रेंज में इसे I-PACE और F-PACE के बीच पोजिशन किया जाएगा।

Jaguar I-PACE के प्रोडक्शन मॉडल का डिजायन अपने कॉन्सेप्ट के काफी करीब है। I-PACE के कॉन्सेप्ट को साल 2016 में पेश किया गया था। इसमें चौड़ी ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर LED हैडलैंप्स लगे हैं।

साइड वाले हिस्से की तरफ ध्यान दें तो यहां कई कर्व लाइनें दी गई हैं जो इसमें दमदार कार वाला अहसास लाती है। पीछे वाले हिस्से को स्कवायर-ऑफ डिजायन दिया गया है। यहां लिप स्पॉइलर, ड्यूल-टोन बंपर, डिफ्यूजर और स्लीक LED टेललैंप्स दिए गए हैं।

Jaguar first electric SUV I-PACE launch know its features Newstimes

कद-काठी की बात करें तो I-PACE की लंबाई 4682MM और चौड़ाई 2139MM है। अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से इसकी ऊंचाई 1558MM से 1565MM है। इसका व्हीलबेस 2990MM है। I-PACE का केबिन काफी मॉर्डन है।

इस में Jaguar का टच प्रो डियो इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो सबका ध्यान खींचेगा। इस में ट्रेडिशनल रोटरी डायल और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

Jaguar I-PACE में इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जिसे 90 किलोवॉट की बैटरी से पावर मिलती है। इसकी पावर 394PS है। कंपनी का दावा है कि एक सिंगल चार्ज में यह 480 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे महज 4.5 सेकंड का समय लगता है। Jaguar के अनुसार इसे 100 किलोवॉट रैपिड चार्जर से 45 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

Jaguar first electric SUV I-PACE launch know its features Newstimes

अंतरराष्ट्रीय बाजार में Jaguar I-PACE की डिलीवरी जुलाई 2018 से शुरू होगी। इसकी शुरूआती कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 57.07 लाख रूपए होगी। इसका मुकाबला Tesla Model X से होगा। Jaguar I-PACE को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। Jaguar की योजना जल्द ही भारत में I-PACE को पेश करने की है।

Web Title: Jaguar first electric SUV I-PACE launch know its features Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया