मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

UP पुलिस से महिलाओं को मिला तोहफा, अब डायल-100 की गाड़ियों पर महिला पुलिस की तैनाती


SUJEET KUMAR 08/03/2018 13:17:50
1262 Views

08-03-2018132848womenpolicew1

Lucknow. विश्व महिला दिवस पर राजधानी में महिला को पुलिस की तरफ से एक तोहफा मिला है। अब यूपी डायल-100 की गाड़ियों में महिला पुलिस की भी तैनाती की जाएगी। इससे पीड़ित महिलाओं द्वारा कंट्रोल रूम में फोन करने पर महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगी। इससे शिकायकर्ता महिला सहज होकर अपनी बात पुलिस के सामने रख सकेगी। यूपी के DGP ओपी सिंह ने ये जानकारी दी है। 

यह भी पढ़ें...अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: जानिए क्यों पहले 28 फरवरी फिर 8 मार्च को मनाया जाने लगा यह दिन

डीजीपी बुधवार को रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित 'महिला सम्मान' समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान डीजीपी ने उत्कृष्ण कार्य करने वाली लखनऊ जनपद की 15 महिला पुलिस कर्मियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया था। इससे पूर्व डीजीपी ने प्रदेश के सभी थानों में महिला दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित करने का आदेश जारी किया था। डीजीपी ने पुलिस लाइन पहुंच कर महिला पुलिस कर्मियों से सीधा संवाद किया। 

08-03-2018132922womenpolicew2

इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों ने भी खुलकर उनके सामने अपनी बात रखी। एक महिला सिपाही ने डीजीपी को बताया कि थानों में महिलाओं के लिए शौचालय की अलग व्यवस्था नहीं है, इससे खासी परेशानी होती है। इस पर डीजीपी ने एसएसपी दीपक कुमार को निर्देशित दिए है कि जल्द से जल्द जनपद के सभी थानों में महिला पुलिस कर्मियों के लिए अलग शौचालय का प्रबंध किया जाए। वहीं एक महिला 

यह भी पढ़ें...यूपी पुलिस के 29,041 सिपाही बने हेड कॉन्स्टेबल

पुलिस कर्मी ने बताया कि कभी-कभी रात के वक्त ड्यूटी पर हमें बुलाया जाता है। वाहन न होने से हमें थाने पहुंचने में काफी दिक्कत होती है, इससे देर भी हो जाती है। इस पर डीजीपी ने कहा कि रात के वक्त ड्यूटी पर बुलाए जाने पर महिला पुलिस कर्मियों को अब कैब सेवा मुहैय्या कराई जाए। डीजीपी ने कहा कि संबंधित थानाध्यक्ष की ये जिम्मेदारी होगी कि वो महिला पुलिस कर्मियों के लिए वाहन की व्यवस्था करें। 

Web Title: women police will give service in up 100 van in uttar pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया