मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

मोबाइल पर एक्सरे फिल्म देख सकेंगे बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टर


SHUBHENDU SHUKLA 09/03/2018 16:31:24
524 Views

09-03-2018164838DoctorofBalr1

Lucknow. सूबे में पहली बार बलरामपुर अस्पताल में ऐसी सुविधा शुरू की गई है कि एक्सरे होते ही डॉक्टर के मोबाइल पर एक्सरे फिल्म भेज दी जाएगी। डॉक्टर की सलाह पर मरीज का आसानी से हो सकेगा। एक्सरे होते ही पेन ड्राइव के जरिए एक्सरे फिल्म मोबाइल में लोड कर दी जाएगी। इसके बाद वाट्सएप गु्प पर इस फिल्म को डाल दिया जाएगा। यह सुविधा शुरु कर दी गई है। सूबे में बलरामपुर पहला अस्पताल है, जहां इस तरह की सुविधा की पहल हुई है। 

दान में मिली एक्सरे मशीन

बलरामपुर अस्पताल को हाल ही में एक बड़ी इलेक्ट्रानिक्स कंपनी की ओर से हाईटेक मोबाइल एक्सरे मशीन दान में दी गई है। इसे इमरजेंसी ब्लॉक में लगाया गया है। बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने बताया कि इस मशीन में एक्सरे फिल्म को पेन ड्राइव में लोड करने की सुविधा है। इसको देखते हुए डॉक्टरों के बीच विचार विमर्श करके वाट्सएप ग्रुप बनाया गया। इस ग्रुप पर एक्सरे फिल्म को भेज दी जाएगी, जिसे डॉक्टर कहीं भी देख सकेंगे। जरुरत पडऩे पर दूसरे डॉक्टरों से भी उचित राय ले सकेंगे। 

यह भी पढ़ें...राष्ट्रीय पाण्डुलिपि मिशन के तत्वावधान में पॉच दिवसीय कार्यशाला आयोजित

मरीजों को सहूलियत

निदेशक ने बताया कि इस सुविधा से इमरजेंसी के दौरान मरीजों को काफी सहूलियत मिलेगी। रिपोर्ट दिखाने व इलाज मिलने के लिए मरीजों को डॉक्टरों का इंतजार नहीं करना होगा। रिपोर्ट देखकर डॉक्टर जो सलाह देंगे, उसके मुताबिक घायलों व मरीजों का उपचार शुरु कर दिया जाएगा। जबकि पहले डॉक्टर व रेडियोलाजिस्ट के नहीं होने पर मरीजों को एक्सरे रिपोर्ट दिखवाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता था।

Web Title: Doctor of Balrampur Hospital can see the X-ray report on mobile ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया