मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

यूपी के बाद उत्तराखंड में बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़ी गई,इलाके में तनाव


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/03/2018 19:09:49
3955 Views

09-03-2018191619BabaSahebss1

Dehradun. देश में मूर्तियों के तोड़ने का विवाद अभी थमा नहीं है। यूपी के बाद अब उत्तराखंड में बाबा साहेब की मूर्ति को तोड़ दिया गया है। जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल छाया हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। 

यह भी पढ़ें...सोनिया गांधी का बेबाक बयान, बोली- मनमोहन सिंह थे मुझसे बेहतर

  ​दलित समुदाय ने सड़क पर उतरकर जताया विरोध

त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद देश के अलग-अलग राज्यों में मूर्ति तोड़े जाने की घटनाएं आ रही है। वहीं इस मामले गंभीर मामले पर ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। उत्तराखंड के रुड़की जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के कान्हेवाली गांव में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को कुछ अराजक तत्व के लोगों ने तोड़ दिया है। इस ख़बर के फैलते ही दलित समुदाय के लोगों ने सड़क पर उतकर सरकार व प्रशासन का विरोध किया। वहीं सूचना पर इलाके में भारी संख्या में पलिस बल तैनात कर दिया गया जिससे माहौल न बिगड़ सके। हालांकि कुछ ही घंटे में नई प्रतिमा स्थापित की गई है। 

यह भी पढ़ें...बड़ी ख़बर: राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान, 2019 में सत्ता में आए तो सबसे पहले करेंगे ये काम

 

Web Title: Baba Saheb's statue was broken in Uttarakhand after UP, tension in the area ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया