मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

स्वायत्त शासन कर्मचारियों ने मांगो को लेकर निकाली रैली, 19 से भूख हड़ताल


SHUBHENDU SHUKLA 09/03/2018 20:00:44
434 Views

09-03-2018200602Autonomousgov1

Lucknow. स्वायत्त शासन कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले शुक्रवार को बारह सूत्रीय मांगों को लेकर बालाकदर मार्ग प्रकाश विभाग से लालबाग नगर निगम मुख्यालय तक रैली निकाली गई। कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय पर भव्य सभा का आयोजन किया। निकाय के प्रान्तीय अध्यक्ष वेद प्रकाश कौशिक एवं प्रान्तीय महामंत्री अशोक गोयल ने कहा कि जिस शासन के कारण दस से 15 वर्ष से नियमित रूप से सेवा कर रहे कर्मचारियों को अनियमित मानकर निकाल दिया गया। ऐसे शासनादेश को तत्काल निरस्त किया जाए। 

09-03-2018200619Autonomousgov2

यह भी पढ़ें...मोबाइल पर एक्सरे फिल्म देख सकेंगे बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टर

बेरोजगारी बढ़ती जा रही

कहा कि जहाॅ एक ओर योगी सरकार चार पाॅच साल में लाखों लोगों को रोजगार देने का दावा कर रही है। वहीं दूसरी तरफ इसी सरकार ने निकाय के उन कर्मचारियों को अवैध तरीके से अनियमित मानते हुए बेरोजगार कर परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा कर दिया है।

09-03-2018200638Autonomousgov3

यह भी पढ़ें...हिट होने के लिए कंगना ने किया ये काम, डाली ऐसी अश्लील फोटो, देखकर पूछेंगे मेंटल है क्या?

जिन कर्मचारियों का चयन बकायदा निकाय के जिम्मेदार और पात्र अधिकारियों द्वारा किया गया हो उन्हें दस से 15 साल की सेवा के बाद अवैध या अनियमित कैसे कहा जाएगा। अगर समय सीमा के अन्दर मांगों का निस्तारण नहीं होता तो 19 मार्च से भूख हड़ताल शुरू करेंगे। इस दौरान निकाय संवर्ग से जुड़े कई अन्य संगठनों ने इस आन्दोलन को समर्थन देते हुए अगले आन्दोलन में पूर्ण भागीदारी का आश्वासन दिया। कर्मचारियों ने 12 सूत्रीय मांगो का संबोधित ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपा।

Web Title: Autonomous government employees rally rally in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया