मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

जेल मे चल रहा खेल, कैदी ने बना डाला ऐसा वीडियो, अधिकारियों में हड़कंप


SHUBHENDU SHUKLA 09/03/2018 22:03:46
373 Views

09-03-2018231208Viralmadein1

प्रतीकात्मक चित्र


Haridwar. जेल प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दावे करता रहता है। लेकिन सच क्या है उसे छुपाया नहीं जा सकता। कुछ इसी तरह सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला हरिद्वार जेल से सामने आया है। यहां जेल में एक कैदी वीडयो बनाया और इसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही जेल प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अब प्रशासन अपनी साख बचाने में जुट गया है। 

यह भी पढ़ें...हिट होने के लिए कंगना ने किया ये काम, डाली ऐसी अश्लील फोटो, देखकर पूछेंगे मेंटल है क्या?

क्या है मामला  

हरिद्वार जेल में कैदी अपने साथी कैदी से मोबाइल पर दर्द बयां करता हुआ पूरा वीडियो बना लेता है। इतना ही नहीं अधिकारियों की करतूतों को सोशल मीडिया में वायरल भी कर देता है। चिंताजनक बात यह है कि यह वही कैदी है, जिसके पास से 27 फरवरी को अधिकारियों ने मोबाइल फोन बरामद किया था। इस घटना ने जेल सुरक्षा की पोल खोलकर रख दी है, कि हकीकत में चल क्या रहा है। अधिकारियों का दावा महज दिखावा ही है। अब कैदी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, इससे प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए हैं। 

यह भी पढ़ें...इंटरनेशनल मीडिया लॉ मूट कोर्ट कॉम्पिटिशन 2018 का उद्घाटन

तीन मिनट का है वीडियो

जेल के अंदर कैदी ने जो वीडियो साथी कैदी के साथ बनाया है, वह तीन मिनट आठ सेकेंड का है। वीडियो में एक कैदी दूसरे कैदी के सामने अपना दर्द सुना रहा है। कैदी यह बोलते दिख रहा है कि 27 फरवरी को जेल अधीक्षक ने उसे बेरहमी से पीटा। इसके बाद धमकी दी कि चुप रहो। मुंह खोलोगे तो जेल से ट्रांसफर करा देंगे। कैदी यह भी कह रहा है कि पूरे जेल में ड्रग माफियाओं का राज चल रहा है। जेल से ट्रांसफर के नाम पर रकम वसूली जाती है। उसके साथी कैदी को ड्रग्स माफिया के इशारे पर जेल में पीटा गया। इतना ही नहीं कैदी ने पिटाई के निशान भी दिखाए हैं। 

यह भी पढ़ें...कौन हैं ये श्रीदेवी की हमशक्ल, बनीं TV की टॉप एक्ट्रेस, बताई कामयाबी की वजह...

मिलने पर रोक

कैदी कह रहा है कि यहां कैदियों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आईजी तक समस्याओं को अनसुना कर देते हैं। किसी से भी मिलने को लेकर उस पर पाबंदी लगा दी गई है। अब कैदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से सुरक्षा की गुहार लगाई है। फिलहाल जो भी है, यह वीडियो हकीकत बयां कर रही है कि जेल में खेल तो चल रहा है। अधिकारी सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं और कैदियों का उत्पीड़न करने में मस्त हैं। 

Web Title: Viral made in social media by making a video of a prisoner in Haridwar jail ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया