मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

व्हाइट हाउस ने तालिबान के इस आग्रह को किया खारिज


PRADEEP CHANDRA JOSHI 10/03/2018 18:38 PM
153 Views

10-Mar-2018jdXK5jnKPO1

Washington. तालिबान के सीधी वार्ता के आग्रह को अमेरिका ने खारिज करते हुए कहा है कि जब तक तालिबान अफगानिस्तान की चुनी हुई सरकार के साथ वार्ता में शामिल नहीं होता है तब तक उसके साथ कोई बातचीत नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ेंं... राहुल ने फेसबुक पर दी सिंगापुर दौरे की अपडेट, भाजपा ने ट्विटर पर उड़ाया मजाक

अफगानिस्तान मामले पर वेल्स ने रखा पक्ष

अमेरिका का यह निर्णय ऐसे समय आया है जब ट्रंप प्रशासन ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भेंट पर सहमति जताई है। अमेरिका की वरिष्ठ राजनयिक एलिस वेल्स ने यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में वाशिंगटन के श्रोताओं से कहा कि अफगानिस्तान में आतंकवादियों और शासन कर रही सरकार को एक दूसरे के साथ और इस मामले से संबंधित अन्य पक्षकारों को भी पहले बातचीत करने की जरूरत है। हम इस मामले को इसी तर्क के साथ देखते हैं।

यह भी पढ़ेंं... अमेरिका ने ट्रंप और किम जोंग के बीच मुलाकात के लिए रखी शर्त

बता दें कि वेल्स दक्षिण और मध्य एशिया के पूर्णकालिक सहायक सचिव की अनुपस्थिति में विदेश मंत्रालय का दक्षिण और मध्य एशिया का प्रभार संभाल रही हैं। उन्होंने बताया कि अमेरिका तालिबान को यह समझने में काफी समय व्यतीत कर चुका है कि तालिबान को बातचीत करने की जरूरत है।

Web Title: White House rejects Taliban's insistence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया