मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

महिला दिवस के साथ ही होली मिलन समारोह की धूम


SANDEEP PANDEY 10/03/2018 18:27:43
779 Views

10-03-2018183219HoliDhoomwit1

LUCKNOW. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में यूनाइट फाउंडेशन द्वारा लखनऊ के गुडम्बा थाना क्षेत्र स्थित जानकीपुरम इलाके के पंचवटी पार्क में शनिवार को महिला शक्ति 2018 कार्यक्रम का आयोजन हुआ। महिला सशक्तिकरण पर सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रमों का यह तीसरा दिन था। पंचवटी पार्क के कार्यक्रम में आयोजित इस कार्यक्रम के साथ ही होली मिलन समारोह का भी आयोजन वहां की एन.टी महिला समिति द्बारा किया गया। जिसमें वहां के क्षेत्रवासियों ने भाग लिया।

 

10-03-2018183246HoliDhoomwit2

कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद खुशबू राखी मिश्रा व उनके पति दीपक मिश्रा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में बढ़चढ़कर महिलाओं और युवतियों ने अपने विचार लोगों से साझा किए। आने वाले समय में महिलाओं को और भी मजबूत बनाने का संकल्प लिया। इसके साथ ही कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। चित्रा रस्तोगी ने गीत प्रस्तुत किया, वहीं अंकिता त्रिवेदी ने गाना, विमला त्रिवेदी और वंदना ने कविता पाठ किया। इसके साथ ही गुलाल लगाकर एक दूसरे को होली की बधाई दी।

10-03-2018183310HoliDhoomwit3

क्षेत्र के विकास के लिये जनता सुझाव दे

दीपक मिश्रा ने कहा कि भाजपा की सरकार ने गरीब महिलाओं को चूल्हे से छुटकारा दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना चली। इससे गरीब परिवार को गैस चूल्हे बंटवाए गए, ताकि उन्हें चूल्हे से छुटकारा मिल सके। उन्होंने कहा कि जानकीपुरम के विकास के लिए जनता हमें सुझाव दे। ताकि विकास कार्य तेजी से हो सके। उन्होंने कहा कि जानकीपुरम में सड़क बनाने का कार्य शुरू हो चुका है। साथ ही कुछ जगहों पर सड़कों कर निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

माडर्न वार्ड बनाना है

खुशबू राखी मिश्रा ने कहा कि जानकीपुरम को मॉर्डन वॉर्ड बानने के लिए में पूरी कोशिश कर रही हूं। जो जल्द ही पूरा होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जानकीपुरम वासियों इस कार्य को करने में उन्हें हमारा साथ देना होगा। क्योंकि कुछ उनका भी हक बनता है कि वह जानकीपुरम को मॉर्डन वार्ड बनाने में हमारी सहायता करें।

10-03-2018183326HoliDhoomwit4

स्कूल की फीस अधिक है

एक सवाल के जवाब में विमला त्रिवेदी ने कहा कि आज की शिक्षा आसान नही है ,हमें बच्चों फीस अधिक देनी पड़ती है। इससे कई बच्चें उच्य शिक्षा से दूर हो जाते हैं। इसमें कोई ठोस निर्णय लेने की जरूरत है।

बच्चों की खूबियों पर ध्यान दे

अंकिता ने कहा कि अभिभावकों को सोचना होगा कि वह अपने बच्चों की खूबियों पर ध्यान देना चाहिये, जिससे बच्चों को अपने बारे में पता चल सके और उनका विकास हो।

10-03-2018184518HoliDhoomwit5

10-03-2018184536HoliDhoomwit6

10-03-2018184601HoliDhoomwit7

10-03-2018184619HoliDhoomwit8

Web Title: Holi Dhoom with Women's Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया