मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

आंकड़ों में है कर्जमाफ,तस्वीरें कुछ अलग


RAGHVENDRA CHAURASIA 11/03/2018 18:43:31
544 Views

11-03-2018193659Thefiguresar1Barabanki.उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों के कर्जमाफी के मुद्दे के कारण ही पूर्ण बहुमत में आई है। मगर किसानों का कर्ज अभी माफ नहीं हुआ है। विभागीय आंकड़े के अनुसार किसान का कर्ज माफ हो गया मगर तस्वीरें कुछ अलग हैं। 

आंकड़ों में 95756 किसानों का 551 करोड़ कर्ज माफ

न्यूजटाइम्स ने बाराबंकी के किसानों की कर्जमाफी का विभाग से आंकड़ा मांगा। विभागीय आंकड़े में पांच चरणों में 100226 किसानों ​ने कर्जमाफी के लिए आवेदन किया था। मगर विभाग ने 95756 किसानों का 551 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का दावा किया गया। आंकड़़ों में ही किसानों की कर्जमाफी हो गई।

यह भी पढ़ें...लाडो की काली करतूत, नौकर से प्यार का चढ़ा भूत, फिर पिता के साथ कर डाली...
​दो साल पहले लिया था कर्ज

बाराबंकी जिले के सफदरगंज थानाक्षेत्र के ग्राम जकरिया मजरे बुधवारा निवासी इन्द्रपाल 65 दो वर्ष पूर्व केसीसी का लोन लिया था। इन्द्रपाल को पूरा भरोसा था कि कर्ज माफ हो जाएगा मगर अभी तक पीड़ित का कर्ज माफ नहीं हुआ है। 10 मार्च को कर्जमाफी की शिकायत की अंतिम तारीख थी। इन्द्रपाल भागकर विकास भवन पहुुंचे वहां उन्होंने संबंधित अधिकारी से मिले। उन्होंने पहले तो सही से बात नहीं की मगर पत्र लेकर कहा कि दो महीने बाद बैंक में जाकर पता करना। सवाल यह है ​कि अभी लाखों की संख्या में ऐसे किसान है जिनका कर्ज माफ नहीं हुआ मगर सरकार का ढिंढोरा पीटने में सरकार मस्त है।

 

Web Title: The figures are in debt, photographs are somewhat different ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया