मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Volkswagen की नई Polo GT लॉन्च, जानें इसकी कीमत


HARENDRA SINGH 12/03/2018 16:09:43
1171 Views

Volkswagen new Polo GT launch know its price Newstimes

New Delhi. Volkswagen ने अपनी Polo हैचबैक में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन को बंद करने जा रही है। भारत में अब Polo में ज्यादा माइलेज देने वाला 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर MPI इंजन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें..Geneva Motor Show 2018: Hyundai Kona 2018 इलेक्ट्रिक से उठा पर्दा

Volkswagen ने Polo के लिए नया 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन लॉन्च किया है। 1.0 लीटर Polo की कीमत 5.41 लाख रुपये (Ex-Showroom) से शुरू होगी।

Volkswagen new Polo GT launch know its price Newstimes

इस कार से होगा मुकाबला
Volkswagen Polo 1.0 लीटर इंजन का मुकाबला Baleno RS से होगा। इस कार की दिल्ली में (Ex-Showroom) कीमत 8.69 लाख रूपये है। Baleno RS में 1.0 लीटर का बूस्टरजेट डायरेक्टर इंजेक्शन टर्बो इंजन लगा है।

यह भी पढ़ें..Renault ने अपनी इस कार में की एक लाख रुपये तक की कटौती

यह इंजन 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के मुकाबले 20 फीसदी ज्यादा पावर और 30 फीसदी ज्यादा टार्क देता है। Baleno RS सिटी और हाइवे, दोनों ही जगह पर उम्दा परफॉरमेंस देने में सक्षम है।

Volkswagen new Polo GT launch know its price Newstimes

Volkswagen Polo का दमदार इंजन
नया इंजन पुराने इंजन के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगा। ARAI टेस्ट द्वारा नतीजों के मुताबिक 1.2 लीटर MPI पेट्रोल इंजन 16.47 kmpl की माइलेज देता है। वहीं, नया 1.0 लीटर MPI पेट्रोल इंजन 18.78kmpl की माइलेज देगा।

यह भी पढ़ें..Jaguar की पहली इलेक्ट्रिक SUV I-PACE से उठा पर्दा, जानें इसकी खासियत

हालांकि, इस इंजन का टॉर्क 1.2 लीटर (110Nm) के मुकाबले कम है, यानी अब यह 95Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। नया 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल वेरिएंट से रिप्लेस किया गया है। 

Volkswagen new Polo GT launch know its price Newstimes

Volkswagen Polo अपने 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन को Polo GTI TSI में देगी, यह इंजन 108bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Polo GTI TSI में 7 स्पीड डुअल क्लच गियरबॉक्स दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें..Mahindra Scorpio और XUV 500 के नए मॉडल्स होंगे लॉन्च, जानें खासियत

वहीं, डीजल कार के खरीदारों के लिए फॉक्सवैगन पोलो में 1.5 लीटर 4-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा यह इंजन 89bhp की पावर और 230Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पोलो GTI TDI फॉर्म स्टैंडर्ड वर्जन में 108bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। GTI TDI में सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Web Title: Volkswagen new Polo GT launch know its price Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया