मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

अस्थमा की 51वीं वार्षिकी16 को, किंग जार्ज मेडिकल में एकजुट होंगे विशेषज्ञ


SHUBHENDU SHUKLA 12/03/2018 19:43:09
297 Views

12-03-2018195146Seminaron16t1

Lucknow. किंग जार्ज चिकित्सा व एरा विश्वविद्यालय लखनऊ के संयुक्त तत्वाधान में एलर्जी एवं अस्थमा की 51वीं वार्षिक संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। संगोष्ठी 16 से 18 मार्च में किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के साइंटिफिक कन्वेंशन सेन्टर में आयोजित की जायेगी। यह जानकारी आयोजन के सचिव डा. सूर्यकान्त ने दी। 

यह भी पढ़ें...नेहा कक्कड़ कर रहीं इस एक्टर को डेट, आपको पता है क्या

उन्होंने बताया कि  बताया कि आज हमारे देश में एलर्जी की समस्या काफी बढ़ गयी है। भारत में लगभग 20-25 प्रतिशत आबादी एलर्जी की समस्या से पीड़ित है। जिसमें दमा, नजला व आर्टिकेरिया आदि बीमारिंया प्रमुख है। इसके साथ ही देश में तीन करोड़ लोग अस्थमा से भी पीड़ित है। चिकित्सा जगत में हो रहे शोध एवं अनुसंधान का लाभ समाज के अभाव ग्रस्त और पीड़ित लोगो को मिलना चाहिये। 

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी की मौत को लेकर बहुत बड़ा खुलासा, जानकर नहीं होगा यकीन

सम्मिलित होंगे 5 सौ प्रतिनिधि

संगोष्ठी के आयोजन अध्यक्ष डा. राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि संगोष्ठी मे 50 से अधिक वक्ता एवं 500 प्रतिनिधि सम्मलित होंगे। जिससे एलर्जी के क्षेत्र मे नए शोध के अवसर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें... महिला कोच को लेकर बड़ा खुलासा, नाबालिगों को बनाती थी हवस का शिकार

संगोष्ठी मे अंतरराष्ट्रीय स्तर के एलर्जी विशेषज्ञों में अमेरिका से डा. सुजाता रमेश,डा. दीपा रस्तोगी, डा शान्तनु रस्तोगी एवं डा. पी.के. वेदान्तन, यू.के. से डा. जेम्स हिन्डली, नीदरलैण्डस से डा. रोनाल्ड वान री  एवं श्रीलंका से डा. अनुरा वीरासिंग्हें शामिल होंगे। वहीं, राष्ट्रीय स्तर के एलर्जी के विषेषज्ञ डा. ए.के. जनमेजा, डा. ए.बी. सिंह, डा.एस.एन. गौर, डा. वी.के. विजयन, डा. राजकुमार, डा. एस. के. कटीयार, डा. के. नागारा मौजूद रहेंगे। 

Web Title: Seminar on 16th March at Astronomy at King George Medical College ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया