मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

300आबादी वाले गांव की मानषी ने रचा इतिहास, ग्रामीणों ने रुपए जुटाकर भेजा था मुंबई


SHUBHENDU SHUKLA 13/03/2018 16:17:10
776 Views

13-03-2018171044MansiSahariya1


New delhi. सिंगिंग रियलिटी शो 'द वॉयस इंडिया किड्स' सीजन 2 ट्रॉफी पर असम की 3 सौ आबादी वाले गांव की 11 वर्षीय मानसी सहारिया ने अपने नाम ​कर लिया। मानसी इतनी गरीब थी कि गांव वालों ने रुपए जुटाकर उसे मुंबई भेजा था। मानसी की जीत के बाद पूरे गांव में जश्न का माहौल है। बताते चलें कि रविवार को ग्रैंड फिनाले में मानसी ने ट्रॉफी पर कब्जा करते हुए 25 लख रुपए भी अपने नाम कर लिया। असम की मानषी कोच पलक की टीम में थी।

13-03-2018171131MansiSahariya1

यह भी पढ़ें...महिलाओं के लिए उपयोगी हैं ये 4 ऐप, सेहत और सुरक्षा का रखेंगी ध्यान

13-03-2018171159MansiSahariya2

इनको दी शिकस्त 

मानसी ने ग्रैंड फिनाले में श्रुति गोस्वामी, सकीना मुखिया, गुंतास कौर, निलांजना रॉय और मोहम्मद फाजिल को शिकस्त दी। शो में श्रुति सेकंड रनर अप रहीं तो नीलांजना फर्स्ट रनरअप रहीं। रन अप रहे प्रतिभागियों को 10-10 लाख रुपये मिले। अन्य फाइनल में पहुंचने वाले 6 लोगों को कैडबरी की ओर से गिफ्ट हैंपर गिफ्ट किया गया।

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी की मौत को लेकर बहुत बड़ा खुलासा, जानकर नहीं होगा यकीन

ऐसे बनी विजेता 

मानसी को बचपन से ही गाना गाने का शौक था। तीन साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया औ वह अच्छा गाती भी थी। लेकिन  गरीब परिवार से होने के कारण सफलता तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था। मानसी ऐसे गांव से हैं, जिसकी आबादी महज 300 है। 
ऐसे में मानसी के सामने कितनी मुसीबतें और चुनौतियां सामने खड़ी हुई होंगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। अच्छा गाना गाने के लिए मानसी को ट्रेनिंग स्कूल तक नसीब नहीं हो सकी। लेकिन छोटी सी ही उम्र में कुछ करने की चाहत में घर पर ही गाना गाने का अभ्यास शुरू कर दिया। 
वह गांव में जब भी गाती लोगों के दिलों को जीत लेती। लेकिन गरीब होने के कारण वॉयस किड्स तक पहुंचने के लिए रुपए नहीं थे। ऐसे में बेटी के लिए गांव वालों ने मिलकर रुपए एकजुट किए और मुंबई भेजा।  

13-03-2018171252MansiSahariya4

यह भी पढ़ें...इसलिए प्रोड्यूसर से भिड़ गई ये मां, एक्ट्रेस बेटी को देना था आॅनस्क्रीन किस

गांव वालों का शुक्रिया 

मानसी ने जीत के बाद कहा वह सबसे पहले अपने गांव वालों का शुक्रिया करना चाहेंगी। गांव वालों ने उनका सपोट किया और भरोसा भी। उनको इस बात की भी खुशी है कि गांव वालों की उम्मीदों को पूरा कर दिखाया। मानसी ने कोच पलक का भी धन्यवाद किया। जिनकी वजह से उनको सीखने के बाद यह सफलता मिली।

Web Title: Mansi Sahariya became the winner of Singing reality show The Voice India Kids Season 2 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया