मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

प्रमोद तिवारी और केडी शर्मा को यूपी प्रेस क्लब में साहित्यकारों ने अर्पित की श्रद्धांजलि


SHUBHENDU SHUKLA 13/03/2018 21:35:40
374 Views

13-03-2018215217PramodTiwari1

Lucknow. यूपी प्रेस क्लब और सहित्यगंधा के तत्वावधान में मंगलवार को दिवंगत कवि प्रमोद तिवारी और केडी शर्मा हाहाकारी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इन दोनों कवियों को याद करने के लिए जुटे साहित्यकारों की आँखे नम थीं और हर व्यक्ति दोनों विभूतियों से जुड़े संस्मरण साझा करते हुए ग़मगीन दिखा।  श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. उदय प्रताप सिंह ने कहा गीतकार प्रमोद तिवारी का असमय इस दुनिया से विदा लेना हिंदी गीतों के लिए बहुत बड़ी क्षति हुई है, हमारा साहित्य जगत उनसे और गीतों की उम्मीद लिए बैठा था। वहीं, अवधी भाषा के बेजोड़ कवि हाहाकारी जी के निधन से जो क्षति हुई है उसकी पूर्ति कर पाना असंभव है।

यह भी पढ़ें...सपना चौधरी का एक्शन वाला ठुमका लगा रहा आग, दो दिन में रिलीज होगी मधुबाला

हमेशा याद रहेंगे रचनाकर

हास्य कवि सर्वेश अस्थाना ने प्रमोद तिवारी और हाहाकारी के साथ साझा किए मंचों के संस्मरण सुनाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। कवि एवं आईएएस अखिलेश मिश्र ने प्रमोद तिवारी और हाहाकारी को याद करते हुए कहा प्रमोद जी के गीत और हाहाकारी जी के हास्य इन दोनों रचनाकारों को हमेशा जिंदा रखेंगे। 

13-03-2018215238PramodTiwari2

यह भी पढ़ें...श्रीदेवी की मौत को लेकर बहुत बड़ा खुलासा, जानकर नहीं होगा यकीन

मंचों पर छा गई शून्यता

मुकुल महान ने कहा प्रमोद जी ने हमेशा खुद्दारी के साथ मंच की शोभा बढ़ाई और हाहाकारी जी ने अवधी हास्य को उच्च शिखर पर स्थापित किया। वहीं, युवा कवि अभय सिंह निर्भीक ने कहा इन दोनों कवियों के निधन से हिंदी गीत और अवधी हास्य का कोहिनूर खो गया है और मंचों पर शून्यता छा गई है। 

यह भी पढ़ें...नेहा कक्कड़ कर रहीं इस एक्टर को डेट, आपको पता है क्या
इस अवसर पर पंडित आदित्य द्विवेदी, राजेश श्रीवास्तव, मयंक रंजन, पंकज प्रसून, अभय निर्भीक, पंकज श्रीवास्तव, सौरभ टण्डन, धीरज मिश्रा, संतोष सिंह, नीतीश तिवारी, अरविंद झा, अनुराग मिश्र, प्रवेश जैन, क्षितिज श्रीवास्तव, सुभाष रसिया, हर्षित मिश्रा, अलका अस्थाना, डॉ. रमा जैन, आलोक शुक्ला, बलराम यादव, अशोक अवस्थी, चन्द्रेश शेखर आदि कवि एवं साहित्यकार मौजूद रहे। 

Web Title: Pramod Tiwari and KD Sharma Hahakari paid tribute to the writers in UP Press Club ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया