मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

90 प्रतिशत न्यायिक विवाद अपनों के बीच: ब्रजेश पाठक


SHUBHENDU SHUKLA 14/03/2018 18:15:25
279 Views

14-03-2018190018LawMinisterB1

Lucknow. न्यायालयों में जाने वाले विवादों में 90 प्रतिशत विवाद अपनों के बीच के होते है। व्यक्ति जब अपनों से हार जाता है तो न्याय की आस में वह न्यायलय की शरण में जाता है। उसके हारे हुए मन को कोर्ट के अधिवक्ता हौसला देते हैं। इस प्रकार देखा जाए तो अधिवक्तागण हाताश व्यक्ति के मन में आशा का संचार करते हैं जा कि जीवन के लिए बहुत जरूरी है। यह बातें कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने एमिटी विवि में शिक्षकों और लॉ के छात्रों को संबोधित करते हुए कही। श्री पाठक एमिटी द्वारा क्लाइंट काउसलिंग एण्ड अल्टरनेटिव डिस्प्यूट रेजोल्यूशन विषय पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। 

यह भी पढ़ें...लंबी तलाश के बाद कपिल को मिली ये हॉट एक्ट्रेस, शो फैमिली टाइम को करेंगी होस्ट

लंबित मुकदमों का पहाड़

उन्होंने कहा कि देश में लंबित मुकदमों का पहाड़ है, जिसे तोड़ने के लिए सरकार हर संभव प्रयत्न कर रही है। सरकार के प्रयास से उत्तर प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य हो गया है, जहां प्रत्येक जिले में लोक अदालतों का गठन हो चुका है। इसी प्रकार महिलाओं से संबंधित विवादों के लिए 100 फास्ट ट्रैक कोर्ट और 110 परिवार अदालतों के गठन पर भी तेजी से कार्य चल रहा है।

यह भी पढ़ें...मशहूर एक्टर नरेन्द्र झा का निधन, फिल्मी सितारों ने जताया शोक
निदेशक एमिटी लाॅ स्कूल प्रोफेसर बलराज चैहान ने श्री पाठक को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान विश्वविद्यालय के निदेशक प्रोजेक्टस् एवं एमिटी लॉ स्कूल के मेंटर नरेश चंद्र सहित शिक्षकगण और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Web Title: Law Minister Brajesh Pathak addressed students of Amity Law University ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया