मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

भारत के निर्यात सब्सिडी कार्यक्रम को अमेरिका ने डब्ल्यूटीओ में दी चुनौती


PRADEEP CHANDRA JOSHI 15/03/2018 12:17:01
2645 Views

newstimes.co.in

Washington. अमेरिका ने भारत के निर्यात सब्सिडी योजना को विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में बुधवार को चुनौती दी है। अमेरिका ने कहा है कि यह योजना असमान अवसर पैदा करके अमेरिकी कामगारों को नुकसान पहुंचा रही है।
यह भी पढ़ें... पाकिस्तान : लाहौर में नवाज शरीफ के आवास के पास आत्मघाती विस्फोट, 9 की हुई मौत

  भारत पर लगाये ये आरोप

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि(यू एस टीआर) लाइटीजर ने दलील दी कि कम से कम आधा दर्जन भारतीय कार्यक्रम भारतीय निर्यातकों को वित्तीय लाभ प्रदान करते हैं और उन्हें अपने सामान सस्ती दरों पर बेचने की अनुमति देता है। जिससे अमेरिकी कामगारों और निर्माताओं को नुकसान होता है।
यह भी पढ़ें... 171 दिनों बाद एजेंला मर्केल चौथी बार बनी जर्मनी की चांसलर, गतिरोध खत्म

 नुकसान के लगाये आरोप

लाइटीजर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर टेक्नोलॉजी पाक्र्स स्कीम, सेक्टर स्पेसिफिक स्कीम, विशेष आर्थिक क्षेत्र और एक्सपोर्ट प्रमोशन कैपिटल गुड्स स्कीम और ड्यूटी फ्री इंपोर्ट फॉर एक्सपोर्टर्स प्रोग्राम समेत मर्चेंडाइस एक्सपोर्ट्स फ्रॉम इंडिया स्कीम के निर्यात सब्सिडी कार्यक्रमों से असमान अवसर पैदा होने की वजह से अमेरिकी कामगारों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Web Title: America's Export Subsidy Program to the United States Challenges in the WTO ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया