मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

ब्रिटेन द्वारा रूस के 23 राजनयिकों को हटाने के फैसले का अमेरिका ने किया स्वागत


PRADEEP CHANDRA JOSHI 15/03/2018 14:18:50
4272 Views

15-03-2018142318Americawelcom1

London. ब्रिटेन ने पूर्व डबल एजेंट को जहर देने के मामले में रूस को जिम्मेदार ठहराते हुए बड़ा फैसला किया है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि इस मामले में रूस के 23 राजनयिकों निष्कासित करने का फैसला लिया गया है।
यह भी पढ़ें... भारत के निर्यात सब्सिडी कार्यक्रम को अमेरिका ने डब्ल्यूटीओ में दी चुनौती

अमेरिका ने किया समर्थन

थेरेसा ने संसद में कहा कि राजनयिकों के पास जाने के लिए मात्र एक हफ्ते का समय बचा है। क्योंकि वियना सम्मेलन में यू.के. उन सभी को निष्कासित कर देगा। इतना ही नहीं मे ने ब्रिटेन में मौजूद रूसी सरकार की संपत्ति को जब्त करने की बात भी कही है। वहीं अमेरिका ने भी ब्रिटेन द्वारा रूस के 23 राजनयिकों के निष्कासन के फैसले को सही ठहराते हुए उसका समर्थन किया है। 
यह भी पढ़ें... पाकिस्तान : लाहौर में नवाज शरीफ के आवास के पास आत्मघाती विस्फोट, 9 की हुई मौत

व्हाइट हाउस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि रूस का यह व्यवहार अंतरराष्ट्रीय नियमों को उल्लंघन है। इससे किसी देश की संप्रभुता और सुरक्षा कमजोर होती है।

Web Title: America welcomes to Britain decision to remove 23 Russian diplomats ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया