मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

बड़ी ख़बर : मोदी सरकार को बड़ा झटका, TDP ने तोड़ा नाता


SUJEET KUMAR 16/03/2018 09:53:32
8719 Views

16-03-2018100241modigovernmen1

New Delhi.उपचुनावों में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। शुक्रवार की सुबह आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा ना मिलने से नाराज़ मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी (तेलुगु देशम पार्टी) ने भी एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) से अलग होने का फैसला किया है। ये फैसला अमरावती में पोलित ब्यूरो की बैठक में टीडीपी ने लिया है।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार को लेकर आलोचना की थी। दरअसल टीडीपी केंद्र से आंध्र प्रदेश को स्पेशल राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही है। वह इसे लेकर संसद में भी लगातार हंगामा कर रही है। 

यह भी पढ़ें...गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के बाद BJP को एक और बड़ा झटका, इस बड़ी पार्टी ने छोड़ा साथ

इस मुद्दे को लेकर पहले ही टीडीपी के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया था। वहीं बीजेपी कोटे के मंत्रियों ने राज्य सरकार से अपना इस्तीफा दे दिया था। चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार शाम को अपने सांसदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। इसके कुछ ही देर बाद चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को ई-मेल और फैक्स के जरिए इस बात की आधिकारिक जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें... कांग्रेस की भविष्यवाणी, गोरखपुर और फुलपुर में BJP को झटका लगना पार्टी के लिए शुभ संकेत

तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) का कहना है, वह आंध्र प्रदेश के हित में केंद्र में भाजपा नीत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी। इसी के साथ ही ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के साथ अन्याय किया है। वहीं आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। वाईएसआर पार्टी के 6 सांसदों ने शुक्रवार के लिए लोकसभा महासचिव को प्रस्ताव का नोटिस दिया है। 
यह भी पढ़ें... बिहार के दो सीटों पर आया नतीजा, लालू की पार्टी ने लहराया परचम

गौरतलब है कि गुरुवार को ही बीजेपी की केरल में सबसे मजबूत सहयोगी रही भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) ने भाजपा को अलविदा कहा है। बीडीजेएस ने का कहना है कि वह आगामी चेनगन्नूर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी का समर्थन नहीं करेगी।

पार्टी सदस्यों के साथ ही बैठक के बाद बीडीजेएस प्रमुख चुषार वेलापल्ली ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि हमने चेनगन्नूर उपचुनाव में भाजपा के साथ सहयोग नहीं करने का फैसला किया है। हमें केंद्र सरकार के उपक्रमों में पद नहीं मिला, जबकि भाजपा ने हमसे वादा किया था।  

Web Title: modi government no confidence motion lok sabha andhra pradesh special status tdp ysr congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया