मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

रंग उत्सव में पारंपरिक लोकगीत एवं लोकनृत्य का समागम


SANDEEP PANDEY 16/03/2018 10:50:23
7811 Views

16-03-2018105408Traditionalfo1

LUCKNOW.  लखनऊ के कुर्मांचल नगर स्थित सामुदायिक केन्द्र में गुरुवार को बचपन फाउण्डेशन, बाराबंकी के तत्वाधान में रंग उत्सव का आयोजन किया गया। उत्सव में कलाकारों ने सविता के निर्देशन में पारम्परिक लोकगीत एवं लोकनृत्य की सुन्दर प्रस्तुति के साथ-साथ अवधी लोकगीत, भोजपुरी लोकगीत, संस्कार गीत, तीज त्योहार पर गाये जाने वाले गीतों की प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़ें-  स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, अस्पतालों में अलर्ट जारी

नृत्य से बिखेरी छटा

कार्यक्रम का शुभारम्भ शिवानी व सपना ने माँ सरस्वती वन्दना माँ सरस्वती शारदे की प्रस्तुति से की। इसके बाद अर्ची शुक्ला, अक्षिता यादव व अदिति सिंह बिष्ट ने गणेश वन्दना 'एकदंताय वक्रतुण्डाय' से भक्ति भाव का संचार किया। 'मईया यशोदा' पर तान्या, वागिशा, अर्ची, अक्षिता, अदिति, इशिता नमन ने पारम्परिक लोकनृत्य की खुशबू बिखेरी। कामिनी के एकल नृत्य 'कान्हा मुरली की तान सुना दे' पर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। गजब कर गयी ब्रज की राधा, राधा ना बोले, भागी रे भागी बृजबाला गीत पर कलाकारों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुतियां दी।

यह भी पढ़ें- उम्र के इस पड़ाव में जीने की कला सिखाते वरिष्ठजन

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व सहायक निबन्धन अधिकारी राज्य महिला आयोग की डॉ राजेन्द्री वर्मा व विशिष्ट अतिथिबीजेपी के नगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी व पार्षद मनोज अवस्थी मौजूद थे। इस अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान एक कदम स्वच्छता की ओर विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी। कार्यक्रम के अन्त में कलाकारों एवं प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

यह भी पढ़ें- मुकदमों में देरी से उपभोक्ता ही न्याय से वंचित

स्वच्छता का विशेष ध्यान

संस्था की अध्यक्ष सरोज ने कहा कि स्वच्छता का सभी को विशेष ध्यान रखना चाहिये तभी स्वच्छ भारत अभियान सफल होगा। कार्यक्रम का संचालन लोक गायक चंदन सिंह मेहरा ने किया। इस मौके पर संस्था के सुनील कुमार, आलोक श्रीवास्तव, उर्मिला श्रीवास्तव, डा रमाकान्त, भरत सिंह बिष्ट, मुस्कान, प्रांजल वर्मा आदि मौजूद रहे।

Web Title: Traditional folklore and folk dance in rang utsav ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया