मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

अमेरिकी नागरिक ने 2 बच्चों की शिक्षा का लिया जिम्मा


SANDEEP PANDEY 16/03/2018 10:54:29
6974 Views

16-03-2018114535Americancitiz1

LUCKNOW.  अमेरिका में रहने वाली प्रतिभा खरे ने उम्मीद संस्था द्वारा चलाये जा रहे शिक्षालय के 2 बच्चों की शिक्षा का जिम्मा लिया। प्रतिभा अमेरिका के बर्मिंघम शहर की रहने वाली हैं। वहां पर वह हिंदी की शिक्षका हैं एवं उनके द्वारा अमेरिका में भी बहुत समाजसेवा की जा रही है।

यह भी पढ़ें- उम्र के इस पड़ाव में जीने की कला सिखाते वरिष्ठजन

प्रतिभा अपनी बहन के साथ गुरुवार को उम्मीद संस्था आयी थीं। उन्होंने उम्मीद संस्था के विद्यालय में पढ़ने वाले 2 होनहार बच्चों की शिक्षा का जिम्मा लिया। इसके साथ ही उन्होंने सभी बच्चों से मुलाकात की और थोड़ा समय व्यतीत किया। इस बीच बच्चों ने उन्हें हिंदी और इंग्लिश में कविताएं भी सुनाईं। बच्चों का आत्म उत्साह एवं प्रतिभाओं को देखकर प्रतिभा एवं उनकी बहन को बहुत हर्ष का अनुभव किया।

यह भी पढ़ें- होली मिलन समारोह में चले हास्य,वीर रस के रंग

उम्मीद संस्था के सचिव बलबीर सिंह मान ने बताया कि संस्था द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को शिक्षित करने के लिए उम्मीद शिक्षालय नाम से एक शैक्षिक केंद्र चलाया जा रहा है जिसमें 250 से भी अधिक बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी जा रही है एवं इन बच्चों को पढ़ाने के लिए समाज के लोगों द्वारा सहयोग किया जा रहा है। आइये बच्चों की शिक्षा में अपना योगदान दे।

Web Title: American citizen took responsibility for education of 2 children ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया