मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

TDP ने NDA को कहा bye, खुश होकर ममता बोलीं hi


NAZO ALI SHEIKH 16/03/2018 12:45 PM
364 Views

16-Mar-2018ZW8w0C0MmZ1

Kolkata. टीडीपी के एनडीए से अलग होने अलग होने के बाद राजनीति में भूचाल सा आ गया है। टीडीपी के एनडीए से गठबंधन तोड़ने के बाद सबसे पहली प्रतिक्रिया ममता बनर्जी ने दी है।

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने टीडीपी के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश को तबाही से बचाने के लिए इस तरह के फैसले लेने की आवश्यकता है। इसके साथ ही टीडीपी द्वारा सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव का भी ममता बनर्जी ने समर्थन किया है।

16-Mar-2018jAx0pqpDXU2

विपक्ष को एक होने की अपील

विपक्ष को एकजुट करने की अपील करते हुए ममता ने कहा, 'मैं विपक्ष के सभी राजनीतिक दलों से अपील करती हूं कि वह आर्थिक आपदा और राजनीतिक अस्थिरता के लिए मिलकर काम करें। ममता ने कहा कि अब वो वक्त आ गया है जब विपक्ष को एक सूत्र में बंधकर बीजेपी के खिलाफ लड़ने की आवश्यकता है।

इस कारण नाराज थी TDP

बजट सत्र के दौरान आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज और राज्य का दर्ज ना दिए जाने के कारण टीडीपी काफी समय से केंद्र सरकार से नाराज चल रही थी। बजट सत्र के दौरान टीडीपी सांसदों ने कई बार सदन के बाहर गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन भी किया, लेकिन सरकार पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।  

नाराजगी और पीएम मोदी से बातचीत के बाद पार्टी की शुक्रवार (16 मार्च) को हुई पोलित ब्यूरो की बैठक में एनडीए से अलग होने का फैसला लिया। इसके साथ ही टीडीपी के 16 सांसदों ने एनडीए सरकार को दिया अपना समर्थन वापस ले लिया।

16-Mar-2018zk7sPB9dfV3

TDP के दो मंत्रियों ने दिया था इस्तीफा

इससे पहले बीते 8 मार्च को तेदेपा के दो मंत्रियों ने राजग सरकार से इस्तीफा दे दिया था, हालांकि इसके बावजूद पार्टी ने कहा था कि वह केंद्र को अपना समर्थन जारी रखेगी। अमरावती में आयोजित पोलित ब्यूरो की बैठक में चंद्रबाबू नायडू ने अपने सांसदों से टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा था कि वे आंध्र प्रदेश को 'विशेष राज्य' का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर दिल्ली में एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएं।

Web Title: TDP leaving the BJP Mamata Banerjee said the country was devastated .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया