मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

लापता नोबेल पुरस्कार विजेता और उनकी पत्नी मिले, पत्नी मृत अवस्था में मिली


PRADEEP CHANDRA JOSHI 16/03/2018 13:39 PM
142 Views

newstimes.co.in

America. जापान के ए-इची नेगिशी नामक नोबेल पुरस्कार विजेता जो कि लापता हो गये थे वह उत्तरी इलिनॉयस के ग्रामीण इलाके में भटकते हुए पाए गए जबकि उनकी पत्नी मृत अवस्था में मिली हैं। ये दोनों अपने घर से 320 किमी दूर मिले हैं।
यह भी पढ़ें... चीन की तीसरी पीढ़ी के विमान उड़ सकेंगे तिब्बत में, दूर हुई इंजन की दिक्कत

  सुमिरे नेगिशी का पोस्टमार्टम होना अभी बाकी

रसायनशास्त्री ए-इची नेगिशी को साल 2010 में रसायन के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्थानीय पुलिस के अनुसार 82 वर्षीय नेगिशी मंगलवार सुबह इलिनॉइस के रॉकफोर्ड के पास भटकते हुए पाये गये थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने बताया कि ओकार्ड हिल्स लैंडफिल के पास नेगिशी की कार और उनकी पत्नी सुमिरे नेगिशी का शब मिला था। शेरिफ विभाग के अनुसार नेगिशी की वाइफ का पोस्टमार्टम किया जाना अभी बाकी है। ताकि मौत के कारणों का पता लगाया जा सके। वहीं नेगिशी की तबीयत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।
यह भी पढ़ें... ब्रिटेन द्वारा रूस के 23 राजनयिकों को हटाने के फैसले का अमेरिका ने किया स्वागत

  पर्ड्यू के राष्ट्रपति ने जताया शोक

बता दें कि रसायनशास्त्री नेगिशी के बारे में इंडियाना प्रांत की पुलिस को उनके पत्नी सहित लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। नेगिशी पर्ड्यू यूनिवर्सिटी  में रसायन के प्रोफेसर हैं। वह यहां करीब 30 साल से रिसर्चर हैं। पर्ड्यू के राष्ट्रपति मिच डेनाइल्स ने सुमिरे नेगिशी की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सुमिरे ने सारी जिंदगी पूरी ईमानदारी और प्यार से अपने पति का उनके करियर में साथ दिया।

Web Title: Missing Nobel Prize winner and his wife Found, wife dead ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया