मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

बांग्लादेश को बड़ा झटका, क्रीज पर आचार संहिता का उल्लंघन करने पर ICC ने लगाया जुर्माना


SUJEET KUMAR 17/03/2018 18:40:45
10482 Views

17-03-2018184529shakibalhasa1

Colombo. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम को जीत के बाद एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में अंपायर के फैसले का विरोध करने करने पर शनिवार को मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और इसके साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है। घटना में रिजर्व खिलाड़ी नुरुल हसन पर भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया है। इससे उनपर भी एक डिमेरिट अंक और मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

कप्तान शाकिब को ICC आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो ‘अपने आचरण से खेल भावना के विपरीत होने’ से संबंधित है, जबकि नुरुल को अनुच्छेद 2.1.2 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया था, जो' अपने आचरण से खेल को बदनामी करने' से संबंधित है।

यह भी पढ़ें...निदाहास टी-20 ट्रॉफी : बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुई झड़प अब विवादों में, जानें क्या थी घटना
 

Shakib Al Hasan and reserve player Nurul Hasan have both been fined 25% of their match fees and also received one demerit point for breaching Level 1 of the ICC Code of Conduct in separate incidents in Colombo on Friday https://t.co/jgDg1Ah6GQ pic.twitter.com/BBCZ0QlivB
— ICC Media (@ICCMediaComms) March 17, 2018

गौरतलब है कि शुक्रवार को श्रीलंका में खेले जा रहे निदाहास टी-20 ट्रॉफी में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच हुई था। इसमें बांग्लादेश की टीम दो विकेट से मैच जीत गई था। हालांकि इससे पहले अखिरी ओवर में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीखी नोकझोक देखने को मिली थी। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश जब जीत से महज 12 कदम की दूरी पर था तब  बांग्लादेश और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बीच एक घटना घटी थी। मामला बढ़ता देख मैदानी अंपायरों ने उन्हों समझाया।

यह भी पढ़ें...उप मुख्यमंत्री ने किया ऑल इंडिया सीनियर डबल्स रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज

दरअसल अंपायरों ने दूसरी शॉर्ट पिच गेंद को नो बॉल नहीं दिया। इससे खफा शाकिब पवेलियन से उतरकर सीमा रेखा के पास पहुंच गए और उन्होंने अपने बल्लेबाजों को वापस लौटने का इशारा किया, लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की। शाकिब ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘मैं उन्हें वापस नहीं बुला रहा था। बल्कि उन्हें खेलते रहने के लिए कह रहा था। आप इसे दोनों तरह से ले सकते हैं। यह इस पर निर्भर करता है कि आप इसे किस तरह से देखते हो।

Web Title: shakib al hasan nurul hasan fined 25 percent match fees one demerit point level 1 icc code of conduct ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया