मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

Nidahas T20I Trophy : भारत के आगे फीका पड़ा बांग्लादेश का नागिन डांस, इस जीत के हीरो रहे दिनेश कार्तिक


SUJEET KUMAR 19/03/2018 10:11:00
7234 Views

19-03-2018102144nidahasT20It1

New Delhi. टीम इंडिया ने निदाहास टी-20 के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर जीत दर्ज की। ये जीत दिनेश कार्तिक द्वारा अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर मिली है। बांग्लादेशी टीम से मैच जीतना भारत के लिए आसान नहीं था। भारत को अखिरी ओवर में 12 रनों की जरूरत थी। मैदान  पर दिनेश कार्तिक और विजय शंकर थे। वहीं बांग्लदेश ने अंतिम ओवर के लिए सौम्य सरकार को मैदान पर उतारा था। भारत को खिताब अपने नाम करने के लिए 6 गेंदों में 12 रन चाहिए थे। ये लक्ष्य भारत के लिए मुश्किल था, पर दिनेश कार्तिक ने मैच जीतने का पूरा मन बना लिया था।

आगे पढ़ें उन छह बॉलों पर क्या हुआ था... 

यह भी पढ़ें... अब BCCI भी कर रही धोनी और विराट की दोस्ती की तारीफ

19-03-2018102242nidahasT20It4

पहली बॉल शंकर के हाथों में आई  हालांकि उस दौरान उन्हें एक भी रन नहीं बना। दूसरी बॉल पर शंकर ने एक्स्ट्रा कवर में खेलकर और 1 रन हासिल किया। तीसरी बॉल पर कार्तिक स्ट्राइक पर आए सौम्य सरकार की गेंद उनको भी एक ही रन मिला। इसके बाद चौथी बॉल पर शंकर ने अपने बल्ले का मुह खोलते हुए आउट साइड ऑफ की ओर खेला और दो खिलाड़ियों के बीच जगह बनाते हुए चौका जड़ा। लेकिन बाद में वो पांचवी गेंद पर आउट हो गए।

19-03-2018102327nidahasT20It5

इसके बाद बारी थी अंतिम और बॉल की सामने थे दिनेश कार्तिक बॉल थी सौम्य सरकार के पास। भारत को जरूरत थी पांच रनों की। सरकार की गेंद आई और कार्तिक ने उस पर अपने बल्ले से जोरदार प्रहार किया। गेंद हवा उड़ती हुई बाउंड्री को पार कर गई और इसी के साथ ही भारत ने निदाहास ट्रॉफी पर अपना कब्जा कर लिया। वहीं अब इतिहास में दिनेश कार्तिक को इस शानदार प्रदर्शन के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें...निदाहास टी-20 ट्रॉफी : बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुई झड़प अब विवादों में, जानें क्या थी घटना

19-03-2018102202nidahasT20It2

बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट गंवा कर 166 रनों की पारी खेली थी। जवाब में भारत को 167 रनों का लक्ष्य मिला था। जब कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 34 रनों की जरूरत थी। कार्तिक ने 19वें ओवर में 22 रन बनाएं और भारत को खिताबी जीत दिलाई।

19-03-2018102220nidahasT20It3

हालांकि इस जीत में कार्तिक के अलावा कप्ताम रोहित शर्मा का भी हाथ है। रोहित शर्मा ने 42 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। इस दौरान रोहित ने 3 छक्के और 4 चौके जड़े। इसके बाद वह नजमुल इस्लाम की गेंद पर महमुदुल्लाह के हाथों अपना कैच गंवा बैठे और पवेलियन वापस लौट गए। शिखर धवन (10),  सुरेश रैना (0) , लोकेश राहुल (24) , विजय शंकर (17) रनों की पारी खेली।

Web Title: nidahas T20I trophy 2018 india vs bangladesh in colombo ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया