मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका,कांग्रेस ने खेला यह बड़ा दांव..


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/03/2018 18:37:14
7143 Views

19-03-2018185121BJPissurpris1

Bengaluru. कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी को करारा झटका दिया है। कर्नाटक की कैबिनेट में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। इस फैसले में लिंगायत को अलग धर्म का दर्जा दिया गया है। कांग्रेस ने यह दर्जा अल्पसंख्यक कानून के तहत दिया है। 

यह भी पढ़ें...देश में नहीं थमा मूर्ति तोड़ने का मामला,आजमगढ़ में तोड़ी गई बाबा साहेब की मूर्ति, बसपाइयों में आक्रोश
 

सरकार ने नागभूषण कमेटी के इस सुझाव को स्वीकार किया

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का आगाज हो गया है। कर्नाटक को फतह करने के लिए सभी दल दिन -रात रणनीति बनाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में कर्नाटक की सत्ता पर काबिज कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापसी के​ लिए मुस्लिमों को रिझाने के लिए कर्नाटक की कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। इस फैसले के तहत लिंगायत को अलग धर्म का दर्जा दिया गया है। यह दर्जा राज्य अल्पसंख्यक कानून के तहत दिया गया है। कर्नाटक सरकार ने नागभूषण कमेटी के सुझाव को स्वीकार कर लिया है। अगर कांग्रेस का यह फामूर्ला का काम आ जाता है तो पार्टी की जीत पक्की है। 

यह भी पढ़ें...गोरखपुर व फूलपुर के बाद प्रतापगढ़ में बीजेपी की करारी हार,कांग्रेस ने लहराया जीत का परचम
 

 

Web Title: BJP is surprised by this big stakes of congress Karnataka once again in power . ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया