मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

दहेज ने छीनी परिवारों की खुशियां


SANDEEP PANDEY 20/03/2018 15:44:08
7410 Views

20-03-2018154714Dowryshedsth1

LUCKNOW.  लखनऊ के हजरतगंज जीपीओ स्थित पटेल पार्क में सावित्री देवी मेमोरियल अकादमी के तत्वावधान में कलाकारों ने सोमवार को दहेज एक सीरियस नामक लघु नाटिका का मंचन किया। इस लघु नाटिका की प्रस्तुतकर्ता शुभांगी पाडें व निर्देशन नागपाल ने किया।

यह भी पढ़ें- हिन्दवी पर्व में सम्मानित हुई कई विभूतियां

लघु नाटिका के माध्यम से कलाकारों ने दहेज प्रथा समाज के लिये बीमारी बताया है। जिससे न जाने कितने परिवारों की खुशियां मिट गयी है। लघु नाटिका में दहेज के लिए पीड़ित लड़की की कहानी दिखायी गयी है। दहेज के लिए कैसे वह अपने ससुराल वालों के अत्याचारों को बर्दाश्त करती है। नाटक में दिखाया गया है कि कैसे आए दिन एक लड़की के ससुराल वाले व उसके पति उसके माता पिता से कोई न कोई नई डिमांड करते है। इन्हीं से तंग आकर अंत में वह लड़की अपने ससुराल वालों द्वारा जला दी जाती है। इस लघ नाटिका के माध्यम से एक संदेश दिये जाने की कोशिश कलाकारों द्वारा की गयी। लघु नाटिका में शुभम , शिवा, स्वाती, श्रीवास्तव, नमिता सिंह का मुख्य आभार रहा व अन्य कलाकारों में नागपाल, आशीष, अभिषेक, अनामिका शुक्ला आदि ने भाग लिया।

Web Title: Dowry sheds the happiness of families ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया