मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

टीबी के लिये निकाली गयी जनजागरुकता रैली


SANDEEP PANDEY 20/03/2018 16:01:09
8537 Views

20-03-2018160410Publicawarene1

LUCKNOW.  केजीएमयू के माइक्रोबायोलॉजी विभाग द्वारा टीबी जागरुकता सप्ताह के तहत जन हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया। इसके साथ ही जनजागरुकता के लिए रैली भी निकाली गई। रैली केजीएमयू प्रशासनिक भवन से शुरू होकर ट्रामा सेंटर तक गई, जिसमें संकाय सदस्य, कर्मचारी, छात्र-छात्राएं, स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों ने भाग लिया और टीबी के प्रति समाज में जागरुकता लाने की शपथ ली।

यह भी पढ़ें-सूर्य की पहली किरण के साथ नवसम्वतसर महोत्सव का आगाज

आयोजन सचिव डॉ. शीतल वर्मा ने बताया कि केजीएमयू द्वारा टीबी जागरुकता सप्ताह 24 मार्च 2018 यानी विश्व टीबी दिवस तक चलेगा। बताया कि विश्व में मृत्यु के 10 बड़े कारणों में टीबी पहले नंबर पर है। पीएम द्वारा भारत को 2025 तक टीबी मुक्त बनाने के संकल्प व मिशन को आगे बढ़ाने में केजीएमयू की भूमिका अहम होगी।

Web Title: Public awareness rally was organized for TB ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया