मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

लोक मंगल दिवस में खुद कुर्सी लगाकर लोगों की समस्यायें सुनने बैठ गईं महापौर


RAGHVENDRA CHAURASIA 20/03/2018 17:10:49
9118 Views

20-03-2018171815LucknowMunici1

Lucknow.लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने जनता की समस्याओं को सुनने व निस्तारित करने के लिए लोक मंगल दिवस का अभियान चलाया है। लोक मंगल आयोजन में नगर निगम के अधिकारी जनता की समस्याओं को सुनेंगे और उनका निस्तारण भी करेंगे। इसी क्रम में मंगलवार को नगर निगम जोन 5 चंदर नगर व 6 ठाकुरगंज में लोक मंगल दिवस का आयोजन किया गया। महापौर संयुक्ता भाटिया ने सैकड़ों की संख्या में समस्याएं सुनीं और उन्होंने निस्तारण करने का आश्वासन दिया। 

20-03-2018171834LucknowMunici2

यह भी पढ़ें..सुप्रीम कोर्ट से सीएम शिवराज को करारा झटका, अगर इस याचिका स्वीकार की गई तो..

सैकड़ों की संख्या में शिकायतकर्ताओं ने शिकायत की

आलमबाग स्थित (चन्दर नगर ) नगर निगम जोन 5 में मेयर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में लोकमंगल दिवस का आयोजन किया गया। यहां बिजली, पानी, साफ-सफाई, पेयजल व अन्य समस्याओं को लेकर सैकड़ों की संख्या में शिकायतकर्ता पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। 12 बजे तक मेयर ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान मेयर भाटिया ने जनता को आश्वासन दिया कि जल्द ही आप लोगों की समस्याओं का निस्तारण हो जाएगा। इसके बाद वे ठाकुरगंज के लोकमंगल दिवस पर शिकायतें सुनने को निकल गईं।

20-03-2018171850LucknowMunici3

नगर निगम के अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान नगर आयुक्त उदयराज ,जोन 5 के जोनल अधिकारी संजय मंगाई, नगर अभियंता बीएल गुप्ता, कर अधीक्षक सुधा दीक्षित, बृजेश वर्मा, सहायक अभियंता अरबी सिंह, अवर अभियंता धीरेन्द्र पांडेय, नवीन कुमार , सफाई व खाद्य निरीक्षक दीपक गुप्ता समेत जोन 5 के अन्य अधिकारी मौजूद रहे

जोन 5 में कुल 81 शिकायतें आईं

जिनमें 8 का तत्काल निस्तारण कर दिया गया। अन्य 73 शिकायतों में 33 सड़क, 2 पशु चिकित्सा, जलकर से 2, लाइट से 6, साफ सफाई से 8, अतिक्रमण से 8 व कर विभाग में नामांतरण और ब्याज संबंधित 25 शिकायतें प्राप्त की गईं। शिकायतों के अनुरूप सबंधित अधिकारी को समस्याओं के निस्तारण को तीन दिन में पूरा करने के निर्देश मेयर ने दिए हैं। 

किस मामले में कितनी शिकायतें

  • 33 शिकायतें सड़क खड़ंजा
  • 25 शिकायतें कर विभाग में ब्याज व नामांतरण से संबंधित
  • 2 शिकायत जलकर
  • 2 पशु चिकित्सा
  • 6 लाइन
  • 8 साफ सफाई
  • 5 अतिक्रमण

कुल 81 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से 8 का तत्काल निस्तारण कर दिया गया। बाकी के लिए संबन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये गए हैं। मेयर ने कहा कि शिकायतों पर जल्द से जल्द निस्तारण की दिशा में कदम उठाय जाएं। 

यह भी पढ़ें..ब्लूमबर्ग का दावा, 2024 तक नहीं होगा देश में पीएम मोदी का विकल्प

Web Title: Lucknow Municipal Corporation is organizing Lok Mangal diwas sanyukta bhatia ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया