मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

निर्दलीय बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को राज्यसभा में वोट देने की अनुमति पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला...


RAGHVENDRA CHAURASIA 22/03/2018 19:48 PM
2131 Views

22-Mar-2018A3LcaZnvYA1Lucknow. निर्दलीय बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को राज्यसभा चुनाव में वोट देने की अनुमति को खारिज कर दिया है। 

राज्य सरकार की याचिका पर कोर्ट ने सुनाया फैसला

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को 10 राज्यसभा सीटों पर मतदान होना है। इसके लिए सभी राजनैतिक दल माथापच्ची में लगे हुए हैं। राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में मुख्तार अंसारी के​ खिलाफ याचिका दायर की थी राज्यसभा चुनाव में वोट न दे पाये उन्हें इस चुनाव से दूर रखा जाए। हाईकोर्ट की एकल पीठ के जस्टिस राजुल भार्गव ने राज्य सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार की याचिका की अपील को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने आदेश दे दिया कि राज्यसभा चुनाव में अंसारी वोट नहीं डालेंगे। इस खबर के बाद बसपा को करारा झटका लगा है। 

22-Mar-2018ddvZDYse3O2

आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश मिश्रा ने निर्दलीय विधायक मुख्तार अंसारी के लिए राज्यसभा चुनाव में वोट देने लिए निर्वाचन आयोग से अपील की थी। आयोग ने सतीश मिश्रा की अपील को मानकर उन्हें वोट देने की अनुमति दे दी थी। 

 

 

Web Title: High court decides on allowing permission to vote for Independent Bahubali legislator Mukhtar Ansari in Rajya Sabha .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया