यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 585 नए मामले सामने आए, संक्रमितों का आंकड़ा 24 हजार के पार पहुंचा
यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 585 नए मामले सामने आए, संक्रमितों का  आंकड़ा 24 हजार के पार पहुंचा

Lucknow. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार कोरोना संक्रमित (Corona infected)  मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। यूपी में बुधवार को कोरोना के 585 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6,709 हो गई है। हालांकि 16,629 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। प्रदेश में संक्रमित मरीजों (Corona infected) का आंकड़ा बढ़कर 24,000 के पार पहुंच गया है, जबकि देश की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं 17,400 लोगों की कोरोना (Corona) से मौत हो चुकी है। इसी के साथ देश में ठीक हुए मरीजों की संख्या 3,48,000 है।

कानपुर में कोराना

कानपुर में बुधवार को किदवई नगर निवासी की कोरोना(Corona) से मौत हो गई। रोगी का इलाज हैलट अस्पताल में चल रहा था। इसके अलावा कानपुर में एस साथ 12 नए मामले सामने आए हैं। शहर में कोरोना संक्रमण (covid 19) से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 पहुंच गई है।

आगरा में कोरोना की पकड़

आगरा में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आगरा में बीते दिन कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो गई। 65 वर्षीय बुजुर्ग और 35 वर्षीय महिला की संक्रमण होने के बाद बुधवार को मौत हो गई। आगरा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 88 हो गई है। आगरा में बुधवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। जिले में कोरोना का आंकड़ा 1244 पहुंच गया है। 

बिजनौर में मिले 16 कोरोना संक्रमित

बागपत जिले में गुरुवार यानि की 02 जुलाई 2020 को कोरोना के 16 संक्रमित लोग मिले हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव( covid - 19)  मरीजों का आंकड़ा 290 तक पहुंच गया है। इसके अलावा जिले में एक्टिव केस की संख्या 79 है, वहीं 207 लोग ठीक लोकर घर लौट चुके हैं। मरने वालों की संख्या बागपत जिले में 4 है। 

मेरठ में कोरोना का कहर 

आगरा, कानपुर, बिजनौर जैसे जिलों के साथ - साथ मेरठ में भी कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। मेरठ जिले में बुधवार को डीआईओएस कार्यालय के वरिष्ठ सहायक का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाया गया। इस खबर को सुनकर हीअधिकारियों मेंं हड़कंप मच गया। वहीं वरिष्ठ अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए