मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

टीम इंडिया के स्टार गेंजबाज को BCCI ने दी राहत, सम्मान के साथ IPL में वापसी


SUJEET KUMAR 23/03/2018 10:08:03
8104 Views

​​mohammad shami

New Dlehi. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को BCCI से एक बड़ी राहत मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) ने शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप को खारिज कर दिया है। इसी के साथ ही BCCI ने शमी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के 'ग्रेड B' में शामिल कर लिया है। इसके तहत शमी को अब तीन करोड़ रुपए दिए जाएगा। 

यह भी पढ़ें...शमी की पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड ने किया दावा, मैच फिंक्सिंग सरासर गलत

इतना ही नहीं शमी अब सात अप्रैल शुरू होने वाले इंइियन प्रीमियर लीग ( IPL) में भी खेल सकेंगे। वह अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने के लिए पूर्णरूप से स्वतंत्र है।

बता दें कि BCCI ने इससे पहले हसीन जहां के आरोपों के मद्देनजर शमी का कॉन्ट्रैक्ट को रोक दिया था । हालांकि बाद में हसीन जहां द्वारा शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की BCCI ने जांच कराई, जिसमें शमी पर लगे आरोप गलत साबित हुए। बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने पाया कि शमी मैच फिक्सिंग में शामिल नहीं थे।

यह भी पढ़ें...शमी मामले में बीसीसीआई ने कोलकाता पुलिस को सौंपी रिपोर्ट, हुआ बड़ा खुलासा

इस बड़ी राहत के मिलने के बाद शमी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, मुझे BCCI पर पूरा यकीन था कि वो इस मामले की गंभीरता से जांच करेगी।  मुझपर बहुत ज्यादा दबाव था, लेकिन बीसीसीआई से क्लीन चिट मिलने के बाद मैं राहत महसूस कर रहा हूं। मैं अपने देश के प्रति अपनी वफादारी और प्रतिबद्धता पर सवाल किए जाने से दुखी था, लेकिन, मुझे बीसीसीआई की जांच प्रक्रिया पर पूरा भरोसा था। अब मैं एक बार फिर मैदान में वापसी करने को लेकर उत्साहित हूं। उन्होंने कहा कि बीते दिनों उनके साथ जो कुछ भी हुआ, उसका गुस्सा वो अब खेल के मैदान में सकारात्मक तरीके से उतारेंगे। 

यह भी पढ़ें...मोहम्मद शमी पर लटकी हसीन जहां की तलवार, इसलिए अंडरग्राउंड हुआ परिवार

गौरतलब है कि शमी की पत्नी हसीन ने जिस पाकिस्तानी महिला पर मैच फिंक्सिंग के आरोप लगाए थे उसने मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखी थी। पाकिस्तान की रहने वाली अलिश्बा कहना था कि वो शमी को इंस्टाग्राम पर फॉलो करती थीं। शुरुआत में वह लाखों फैंस की तरह हीं शमी को जानती थी। शमी को मैसेज भी भेजा करती रहती थीं, लेकिन शमी की तरफ से कोई जवाब नहीं आता था। हालांकि इसके जब ईद के मौके पर अलिश्बा ने शमी को मैसेज किया था तो शमी ने भी इसका जवाब दिया। 

यह भी पढ़ें...बैकफुट पर आए मो. शमी कहा, बेटी की खुशी के लिए हसीन से करेंगे मुलाकात

अलिश्बा ने बताया कि शमी का पाकिस्तानी समर्थक के साथ विवाद हुआ था, इसके बाद भी उन्होंने शमी को मैसेज किया था। इसके बाद जून में शमी की ओर से जवाब आने के बाद दोनों की बीच दोस्ती होगी।इसके बाद दोनों दुबाई के एक होटल में मिले। लेकिन मैच फिक्सिंग के बारे में अलिश्बा ने कहना था कि ये आरोप बेबुनियाद है। उनका भी कहना था कि अगर इसपर जांच होती है तो हो जाए।  

Web Title: mohammad shami back in bcci central grade b annual retainership contract ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया