मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

24 मार्च को ही संभाला था मोरारजी देसाई ने प्रधानमंत्री पद, जानें इस दिन से जुड़ीं यादगार घटनाएं


RAM KRIPAL 23/03/2018 17:00:41
8970 Views

 

 

history news, news times

Lucknow. विश्व इतिहास के पन्नों पर 24 मार्च को कई महत्वपूर्ण घटनाएं दर्ज हैं। इसी दिन ब्रिटेन के युद्धपोत यूरीडाइस के पलटने से 300 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं मोरारजी देसाई पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री भी इसी दिन बने थे। इस तरह की कई ऐसी यादें हैं जो आज भी इतिहास के पन्नों पर दर्ज हैं। 
यह भी पढ़ें.. जानें, कैसे होते हैं शनिवार को जन्मे लोग...एक क्लिक पर

24 मार्च को घटी ये हैं वो घटनाएं

1937 में आज ही के दिन कनाडा की संविधान ने अश्वेत नागरिकों को वोट डालने का हक दिया था।
1883 न्यूयार्क और शिकागो के बीच पहली बार आज ही के दिन फोन से बातचीत संभव हो पाई थी।

1878 आज ही के दिन ब्रिटेन के युद्धपोत यूरीडाइस के पलटने से 300 लोगों की मौत हो गई थी।

1932 में आज ही के दिन अमेरिका में पहली बार चलती ट्रेन से रेडियो प्रसारण किया गया था।

1977 में आज ही के दिन मोरारजी देसाई भारत के चौथे गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री पद की कुर्सी पर काबिज हुए थे।
2013 में पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान की सैन्य चौकी पर हुए एक आत्मघाती हमले में आज ही के दिन 17 सैनिक मौत के घाट उतार दिए गए थे। 

Web Title: The memorable events of March 24 recorded on the pages of world history ... ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया