कन्या भोज तैयार करते वक्त घर में लगी आग, छात्रा झुलसी


SHUBHENDU SHUKLA 25/03/2018 22:11:11
464 Views

School girl screaming while preparing daughter banquet

Lucknow. राम नवमी के दिन निगोहां के एक किसान रामजीवन के घर कन्या भोज की तैयारी हो रही थी। उनकी बेटी चूल्हे पर पूडी बना रही थी, इसी बीच छप्पर पर एक बंदर कूदा जिससे छप्पर का फूस नीचे चूल्हे पर गिरा और आग लग गई। लपटें की चपेट में आकर छात्रा झुलस गई। देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई। लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। आग में पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई।

यह भी पढ़ें...विधान परिषद में बलरामपुर अस्पताल को लेकर पूछे ये 8 सवाल

रामसजीवन के मुताबिक रविवार को वह खेत गए थे। घर में बेटी शिम्पी (15) जो पूरे व्रत रख कर रामनवमी में कुंवारी खिलाने की तैयारी कर रही थी। छप्पर के नीचे बने चूल्हे में वह पूडिय़ां बना रही थी। इस बीच छत के ऊपर बन्दरों झुंड गुजरा। 

यह भी पढ़ें...संगठन का लक्ष्य है एक-एक व्यापारी को जोडऩा: आदर्श व्यापार मंडल

पूडी देख बंदर अचानक छप्पर पर फांद पड़े, जिससे छप्पर का खर-पतवार चूल्हे की लपटों पर गिरा। एकाएक लपटें तेज होने से शिम्पी झुलस गई। वह शोर मचाती हुई बाहर भागी। घर वालों ने उसके कपड़े में लगी आग बुझाई। इसी बीच आग तेज हो गई। आग पूरे घर में फैल गई। लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। आग में गृहस्थी, अनाज, बर्तन और 12 हजार रुपये की नगदी जलकर राख हो गई।

यह भी पढ़ें...यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों के आन्तरिक नंबर नहीं हुए अपलोड, 46 कॉलेजों को नोटिस जारी

छात्रा ने व्रत नहीं तोड़ा

आग से किसान रामसजीवन का पूरा घर जलकर राख हो गई। उनकी बेटी शिम्पी भी झुलस गई। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। शिम्पी ने अपना व्रत नहीं तोड़ा। लोगों ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी।

Web Title: School girl screaming while preparing daughter banquet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया