मुख्य समाचार
 

दुनिया का सबसे लोकप्रिय ऐप विवादों के घेरे में


SOMYA SINGH 26/03/2018 19:21:33
9765 Views

faebook data leak crisis

New delhi. दुनिया को आपस में जोड़ने वाला ऐप फेसबुक और उसके फाउंडर मार्क जुकरबर्क फेसबुक डाटा लीक के मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए लोगो से माफ़ी मांगी और कहा कि हम अपनी गलती कबूलते हैं और कंपनी ने इस मामले में कई कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा है कि हम मानते हैं कि लोगों के डाटा को सुरक्षित रखना हमारी ज़िम्मेदारी है अगर हम इसमें फेल होते हैं तो ये हमारी गलती है।

फेसबुक  डाटा लीक का मामला यह था कि कुछ ऐसे एप्स थे जो फेसबुक से जुड़े हुए थे। उन्हें जब यूजर लोग इन या डाउनलोड कर रहे थे तो उनकी निजी जानकारियां जैसे वो कौन सी मूवी देखना ,किस तरह के कपड़े पहनना, कैसे लोगों से बात करना, किस पोलिटिकल पार्टी के वीडियोस या फोटोज लाईक करना हमारी पसंद नापसंद जैसी जानकारियां उन ऐप्स के जरिए कंपनियों तक पहुंच रही थीं।

जब अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव हुआ तो डोनाल्ड ट्रम्प को सहायता करने वाली कम्पनी कैंब्रिज अनालिटिका के रेसेअर्चेर अलेक्ससेंडर कोगन ने उनकी मदद की थी और इस कम्पनी पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर की निजी जानकारियां चुराने का भी आरोप है।

Web Title: faebook data leak crisis ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया