मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

भाजपा की सांसद का बड़ा बयान, सरकार कर रही संविधान के साथ छेड़छाड़


SHUBHENDU SHUKLA 27/03/2018 15:24:10
1167 Views

BJP MP big statement to the government tampering with the constitution
Lucknow. नमो बुद्धाय जनसेवा समिति के तत्वावधान में भारतीय संविधान व आरक्षण बचाओ महारैली के संबंध में मंगलवार को यूपी प्रेस क्लब में बहराइच की सांसद सावित्री बाइ फूले ने प्रेस वार्ता की। सांसद ने कहा कि संविधान में अनुसूचित जाति एवं जन-जाति के लिए जो आरक्षण की व्यवस्था की गई है, लेकिन उसका लाभ उनको नहीं मिल पा रहा है। संविधान से छेड़छाड़ किया जा रहा है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें...साईं भक्तों ने निकाली साईं बाबा की भव्य पालकी यात्रा

उन्होंने कहा कि भारत सरकार के अनुसूचित जाति, जन-जाति, पिछड़ वर्ग एवं अल्पसंख्यक वर्ग के विरुद्ध गलत नीतियों के कारण आज भारतीय संविधान व आरक्षण खतरे में है। लगातार साजिश के तहत गोपनीय तरीके से आरक्षण विरोधियों द्वारा उसे खत्म करने की कोशिश की जा रही है। कुछ ऐसे बयान भी आए हैं जो पूरी तरह से आरक्षण विरोधी हैं। उन्होंने सुब्रहमण्यम स्वामी के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि आरक्षण को लेकर ऐसी व्यवस्था की जाएगी उसके रहने न रहने का कोई मतलब नहीं रह जाने की बात कही थी।  

यह भी पढ़ें...सोनम कपूर की शादी हुई फिक्स, इस डेट को इस शहर में लेंगी 7 फेरे

1 अप्रैल को महारैली

सांसद ने कहा कि आरक्षण बचाने को लेकर नमो बुद्धाय जनसेवा समिति के द्वारा बहुजन समाज को जागरूक करने व संविधान को बचाने के लिए विशाल रैली का आयोजन कांशीराम स्मृति उपवन में 1 अप्रैल को की जाएगी। जिसमें देश एवं प्रदेश के लाखों बहुजनों एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक वर्ग भी शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें...OMG: इतनी मंहगी टी-शर्ट पहनकर जिम जाती हैं करीना कपूर, कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप
उन्होंने कहा कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य समाज में रहने वाले सभी लोगों को बराबरी का सम्मान दिलाना लक्ष्य है। साथ ही पदोन्नति में आरक्षण संबंधित 117वें संविधान संशोधन बिल लोकसभा में तत्काल प्रभाव से पास कराया जाए और उसे लागू कराकर संविधान की नौवीं सूची में डाला जाए। प्राइवेट सेक्टर में भी अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़े वर्ग को आरक्षण की व्यवस्था कराई जाए। 

यह भी पढ़ें...BJP को खत्म करने के लिए हुआ बसपा और सपा का गठबंधन

दोषियों पर कार्रवाई 

उन्होंने कहा कि यूपी में बड़े पैमाने पर महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार, शोषण, रेप को रोकते हुए दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। राज्य सरकारों द्वारा विभाग में कोटा निर्धारित करते हुए पिछड़े वर्गों के समाज की भागीदारी भी सुनिश्चित कराई जाए। भारतीय संविधान के निर्माताओं के द्वारा संविधान में अनुसूचित जाति व जन-जाति और पिछड़े वर्गों को संवै​धानिक व्यवस्था दी जाए। जिससे पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित बनाकर राजनैतिक लाभ लेने के लिए संविधान के मूलभाव से खिलवाड़ न होने पाए।   

Web Title: BJP MP big statement to the government tampering with the constitution ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया