मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

महावीर जयंती पर सीएम योगी से भेंट करेंगे आचार्य लोकेश


SHUBHENDU SHUKLA 29/03/2018 08:59:23
1787 Views

Acharya Lokesh will meet CM Yogi on Mahavir Jayanti

Lucknow. अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक जैन आचार्य डा. लोकेश मुनि पहली बार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आएंगे। डॉ. लोकेश मुनि भगवान महावीर जयंती के अवसर पर 29 मार्च को लखनऊ पहुंचेंगे। एक दिवसीय लखनऊ में प्रवास के दौरान आचार्य लोकेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक शिष्ठमंडल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर भेंट कर भगवान महावीर जयंती पर शुभकामनाओं का आदान प्रदान करेंगे। आचार्य लोकेश मुनि इस अवसर पर भगवान महावीर जन्म जयंती पर सन्देश देंगे। 

यह भी पढ़ें...अक्षय कुमार ने पत्नी ट्विंकल को इम्प्रेस करने के लिए किया ये काम...

कॉलेज को करेंगे संबोधित

शिष्ठमंडल में आचार्य लोकेश मुनि के साथ सकल जैन समाज उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष विनय जैन, सचिव ब्रिजेश जैन, प्रोफेसर डा. अभय कुमार जैन, शैलेन्द्र जैन, अहिंसा विश्व भारती उत्तर प्रदेश संयोजक प्रेम गुप्ता व प्रवीण गुप्ता उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें...बॉलीवुड को एक और झटका, दिल मिल गए के एक्टर का निधन
आचार्य लोकेश मुनि लखनऊ पहुंचकर 9.30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके निवास स्थान भेंट करेंगे। इसके बाद 10 बजे अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान लखनऊ द्वारा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उपस्थिति में आयोजित ‘इंटरनेशनल कांफ्रेंस फॉर वर्ल्ड पीस’ को गोमती नगर स्थित सी.एस.एस. कॉलेज में संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें...डेटा लीक मामले में कांग्रेस ने उठाया बड़ा कदम, बीजेपी ने कहा शुरू हुआ बदलाव

यूपी में लाखों अनुयायी

आचार्य लोकेश ने लखनऊ प्रस्थान से पहले बताया कि उत्तर प्रदेश में सभी धर्म, जाति और सम्प्रदाय के लोग निवास करते हैं। भगवान महावीर जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अहिंसा, शांति और सद्भावना का सन्देश देने से देश के कोने कोने में भाईचारा, शांति और सद्भावना का माहौल उत्पन्न होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री दोनों के साथ समाज में शांति और धार्मिक सद्भाव पर चर्चा होगी। यह एक अद्भुत संयोग है। 

आचार्य लोकेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश का जैन धर्म से गहरा रिश्ता है। जैन धर्म के अनेकों तीर्थंकरों का जन्म उत्तर प्रदेश की बनारस, काशी और अयोध्या नगरी में हुआ, यहाँ अनेक जैन मंदिर एवं तीर्थ है, लाखों जैन अनुयायी यहाँ निवास करते है।

होंगे सम्मानित

उल्लेखनीय है कि आचार्य लोकेश 13 अप्रैल को लंदन पार्लिमेंट को संबोधित करेंगे। 14 अप्रैल को न्यूयार्क स्थित संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय में आचार्य लोकेश मुनि द्वारा स्थापित संस्था अहिंसा विश्व भारती को ‘‘डॉ. अम्बेडकर रत्न - ग्लोबल चेंज मेकर्स एवार्ड’’ से सम्मानित किया जायेगा। 

Web Title: Acharya Lokesh will meet CM Yogi on Mahavir Jayanti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया