मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

बाबा साहेब के नाम में हुआ बदलाव, अब जोड़ा जाएगा यह शब्द 


GAURAV SHUKLA 29/03/2018 10:37:18
9359 Views

Ramji will be added in Ambedkar

Lucknow. यूपी सरकार ने डॉ भीमराव आंबेडकर का नाम बदलकर डॉ  भीमराव रामजी आंबेडकर करने के लिए सभी विभागों और इलाहाबाद लखनऊ की सभी हाईकोर्ट बेंचों को आदेश दिया है। इस आदेश के बाद यूपी के सभी राजकीय अभिलेखों में संविधान निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर के साथ रामजी जोड़ दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें... हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- सरकार किसी की हो, कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं
गौरतलब है कि संविधान के पन्ने पर बाबा साहेब का हस्ताक्षर डॉ भीमराव रामजी आंबेडकर के नाम से शामिल है। जिसके बाद बाबा साहब  डॉ भीमराव आंबेडकर महासभा के निदेशक डॉ लालजी प्रसाद निर्मल के अनुसार यह कैंपन राज्यपाल राम नाईक द्वारा दिसंबर 2017 में शुरू की गयी थी। इसी के चलते राज्यपाल राम नाईक ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और महासभा को पत्र लिख सही नाम का उच्चारण करने को भी कहा था।

Ramji will be added in Ambedkar

यह भी पढ़ें... कांग्रेस नेताओं ने की घर वापसी, कहा - पार्टी छोड़कर जाना बड़ी गलती

फिलहाल बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव जीतेन्द्र कुमार की ओर से यह शासनादेश जारी कर दिया गया है। जिसमें संविधान की आठवीं अनुसूची की मूल प्रति को आधार बनाया गया जहां डॉ भीमराव आंबेडकर के हस्ताक्षर डॉ भीमराव रामजी आंबेडकर के रुप में शामिल हैं। 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती से ठीक पहले किये जा रहे इस तरह के बदलावों के कई अन्य मायने भी निकाले जा रहे हैं। 

Web Title: Ramji will be added in Ambedkar's name ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया