मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

राष्ट्रीय डेयरी योजना के तहत जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन


ANURAG MEHROTRA 30/03/2018 09:13:53
5943 Views

Dairy Cooperative Village Awareness Program under National Dairy Plan

Lucknow. बाराबंकी के सिद्धौर भवानी बक्स पुरवा मजरे कोठी स्थित बीएमसी केंद्र पर राष्ट्रीय डेयरी योजना के तहत डेयरी सहकारिता ग्राम जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें राजेंद्र वर्मा मुख्य भूमिका निभाई और नवनिर्वाचित दुग्ध संघ अध्यक्ष मंडल फैज़ाबाद आनंद सिंह मोनी का स्वागत समारोह भी किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दरियाबाद विधायक सतीश शर्मा, हैदरगढ़ विधायक बैजनाथ रावत रहे।

गुरुवार को बीएमसी केंद्र भवानी बक्स पुरवा मजरे कोठी कोठी पर राष्ट्रीय डेयरी योजना के तहत डेयरी सहकारिता ग्राम जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सतीश शर्मा ने कहा कि हमारा हिंदुस्तान गांव का देश है जब तक हमारे देश के गांव का किसान खुशहाल नहीं होगा तब तक देश खुशहाल नहीं हो सकता। इसीलिए हमारे प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने किसानों की आय दोगुना करने के लिए कई योजनाएं संचालित की हैं। डेयरी सहकारिता ग्राम जागरूकता योजना के तहत किसान अपनी खेती के साथ-साथ अपनी आय भी दुगनी कर सकता है।

Dairy Cooperative Village Awareness Program under National Dairy Plan

हैदरगढ़ विधायक बैजनाथ रावत ने कहा हमारी सरकार गरीबों व किसानों के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। जिसका लाभ जनता को मिल भी रहा है। किसानों को अपनी खेती के साथ-साथ पशुओं को पालने में भी रुचि लेनी चाहिए जो परिवार में आय का स्रोत भी बढ़ता है। हमारी सरकार ने पहली बार क्रय केंद्रों पर बेची जाने वाली फसल को चेक के माध्यम से भुगतान ना करके ऑनलाइन भुगतान शुरू कराया। जिसके चलते किसान को अपनी फसल क्रय करने के 24 घंटे बाद ही पूरा पैसा मिल जाता है पी एंड आई प्रभारी मंडल फैज़ाबाद जितेंद्र सिंह  बताया कि हमारे मंडल में पराग की 750 समितियां कार्य कर रहे हैं। जल्द ही बाराबंकी जिले में सौ समितियां बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। इतना ही नहीं नवनिर्वाचित अध्यक्ष दुग्ध संघ मंडल फैज़ाबाद आनंद सिंह मोनी के अथक प्रयास से 1 अप्रैल से पराग की समितियों पर दूध लाने वाले किसानों को प्रति लीटर ₹2 की बढ़ोतरी की गई है।

 अध्यक्ष दुग्ध संघ मंडल फैज़ाबाद आनंद सिंह मोनी ने कार्यक्रम में आने वाले सभी दुग्ध संघ के अधिकारियों कर्मचारियों व बीएमसी केंद्र के सचिवों तथा किसानों का आभार व्यक्त किया और कहा जो जिम्मेदारी हमें मिली है उसे पूरा करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे।  हमेशा किसानों के हितों के लिए प्रयास करते रहेंगे। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, डायरेक्टर मंडल फैज़ाबाद संतोष कुमार वर्मा, महाप्रबंधक ए एन वर्मा श्याम सुंदर शुक्ला, रामप्रकाश, कुमुदिनी पांडे, सहित सैकड़ों महिला तथा पुरुष मौजूद रहें। 

Web Title: Dairy Cooperative Village Awareness Program under National Dairy Plan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया