मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

CBSE पेपर लीक मामला : 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को, 10वीं पर अभी जांच जारी


SUJEET KUMAR 31/03/2018 09:48 AM
235 Views

cbse re exam dates announced class 12 economics on april 25

Lucknow. CBSE के 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को दोबारा कराई जाएगी। पेपर लीक मामले में जांच के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने ये फैसला किया है। इसमें करीब पांच लाख छात्र परीक्षा देंगे।

हालांकि 10 वीं के गणित की परीक्षा दिल्ली- एनसीआर और हरियाणा को छोड़कर अन्य राज्यों के करीब 13 लाख छात्रों को फिर से नहीं देनी होगी। एनसीआर- हरियाणा में भी दोबारा परीक्षा का फैसला 15 दिन में जांच के बाद होगा। यह परीक्षा जुलाई में आयोजित हो सकती है। बता दें कि शुरुआती जांच में पता चला है कि पेपर सिर्फ यहीं पर लीक हुआ।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, पूर्व मुख्यमंत्री को मिली अहम जिम्मेदारी

cbse re exam dates announced class 12 economics on april 25

इन सब के बीच झारखंड से एक और पटना से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं केंद्रीय स्कूली शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने शुक्रवार को सीबीएसई के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद अनिल स्वरूप ने कहा था कि छात्रों के हित में हमने अर्थशास्त्र का पेपर 25 अप्रैल को कराने का फैसला किया है, ताकि परीक्षा परिणाम समय से आ सकें और उन्हें आगे कहीं दाखिला लेने में परेशानी नहीं आए।  

यह भी पढ़ें...बाबा साहेब के पोते प्रकाश आंबेडकर ने बीजेपी पर किया हमला, कहा...
गौरतलब है कि 28 मार्च को पेपर लीक होने के बाद बोर्ड ने 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर को रद्द कर दिया था। 10वीं का गणित का पेपर 28 मार्च को ही हुआ था जबकि 12वीं का अर्थाशास्त्र का पेपर 26 मार्च को आयोजित हुआ था। दोनों पेपरों के प्रश्न पत्र सोशल मीडिया लीक हो गए थे। इसके बाद इन पेपरों को रद्द कर दिया गया था।   

Web Title: cbse re exam dates announced class 12 economics on april 25 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया